अमेरिका: बोस्टन में नदी के ऊपर बने पुल पर चलती ट्रेन में लगी आग, जान बचाने के लिए महिला ने लगाई छलांग

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 22, 2022 10:58 AM2022-07-22T10:58:13+5:302022-07-22T10:58:13+5:30

अमेरिका के बोस्टन में एक ट्रेन में भीषण आग लग गई। जिस वक्त ट्रेन में आग लगी तब ट्रेन मिस्टिक नदी के ऊपर एक पुल को पार रही थी। उसमें सफर कर रहे लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए ट्रेन की खिड़कियों से बाहर कूदना शुरू कर दिया।

Public train in boston catces fire, Woman Jumps Into River | अमेरिका: बोस्टन में नदी के ऊपर बने पुल पर चलती ट्रेन में लगी आग, जान बचाने के लिए महिला ने लगाई छलांग

अमेरिका: बोस्टन में नदी के ऊपर बने पुल पर चलती ट्रेन में लगी आग, जान बचाने के लिए महिला ने लगाई छलांग

Highlightsआग लगने की घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।राहत बचाव कार्य खत्म होने के बाद फिर से ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया गया है।

बोस्टन: अमेरिका के बोस्टन में गुरुवार (स्थानीय समय) को एक ट्रेन में भीषण आग लग गई। जानकारी के मुताबिक ट्रेन मिस्टिक नदी के ऊपर एक पुल को पार रही थी कि अचानक ट्रेन के आगे के डिब्बे आग की चपेट में आ गए। ट्रेन में बैठे यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। ट्रेन पुल के उपर खड़ी थी और ट्रेन के सभी दरवाजे बंद थे। ऐसे में यात्रियों ने ट्रेन की एमरजेंसी खिड़कियों से बाहर कूदना शुरू कर दिया। हालांकि कुछ बुजुर्ग  कूद भी नहीं सकते थे तो वो मदद का इंतेजार करते रहे।

वहीं घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में एक महिला मिस्टिक नदी में तैरती नजर आ रही है। कहा जा रहा है कि जलती हुई ट्रेन से जान बचाने के लिए ये महिला नदी में कूद गई।  

घटना के वक्त ट्रेन में 200 लोग थे सवार

जैसे ही ट्रेन में आग लगने की खबर अधिकारियों को हुई तो राहत बचाव कार्य के लिए टीमें बुलाई गई। जानकारी के मुताबिक 200 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। वहीं कुछ लोग पहले ही ट्रेन की खिड़कियों से कूदकर ट्रैक पर चल कर चले गए। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन में आग तब लगी जब एल्यूमीनियम साइडिंग के समान एक धातु की पट्टी ट्रेन की कार से ढीली हो गई और तीसरी रेल के संपर्क में आ गई जिसमें बिजली सप्लाई थी। इसके बाद तीसरी रेल की बिजली सप्लाई तुरंत बंद कर दी गई।

पानी में कूदने वाली महिला सुरक्षित

मैसाचुसेट्स बे ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी के एक प्रवक्ता ने ने कहा कि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है और पानी में कूदने वाली महिला ने मेडिकल ट्रीटमेंट लेने से इनकार कर दिया है।मैसाचुसेट्स बे ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी की मानें तो जिस रेल लाइन पर ट्रेन में आग लगने से कई ट्रेने प्रभावित हुई थी उसे राहत बचाव कार्य खत्म होने के बाद फिर से शुरू कर दिया गया है। 

Web Title: Public train in boston catces fire, Woman Jumps Into River

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे