पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान खान को खबर के लिए अखबार को नोटिस देने का आग्रह किया

By भाषा | Published: July 30, 2022 08:32 PM2022-07-30T20:32:07+5:302022-07-30T20:37:47+5:30

खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री शहबाज ने ट्वीट किया, ‘‘मैं इमरान खान से आग्रह करता हूं कि वह एक ‘अभियोगात्मक’ लेख प्रकाशित करने के लिए फाइनेंशियल टाइम्स के खिलाफ मानहानि वाद दर्ज कराएं।

Pakistan Pm Shehbaz sharif appeals to Imran Khan for noticing to news paper | पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान खान को खबर के लिए अखबार को नोटिस देने का आग्रह किया

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान खान को खबर के लिए अखबार को नोटिस देने का आग्रह किया

Highlightsशहबाज शरीफ ने इमरान खान से अखबार के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराने को कहाइमरान खान से जुड़ी अखबार की खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए पाक प्रधानमंत्री ने किया ट्वीटफाइनेंशियल टाइम्स की एक खबर में इमरान खान पर लगाया गया है भ्रष्टाचार का आरोप

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान खान को ब्रिटिश अखबार ‘फाइनेंशियल टाइम्स’ की उस खबर के लिए उसके खिलाफ मानहानि वाद दर्ज कराने का आग्रह किया, जिसमें आरोप लगाया गया है कि कैसे चैरिटी क्रिकेट मैच के माध्यम से एकत्र किए गए धन का उपयोग अपदस्थ प्रधानमंत्री खान के राजनीतिक उत्थान के लिए किया गया था। 

फाइनेंशियल टाइम्स में बृहस्पतिवार को प्रकाशित एक खबर में कहा गया है कि वूटन क्रिकेट लिमिटेड को फीस का भुगतान किया गया था, जोकि दुबई स्थित अबराज समूह के संस्थापक पाकिस्तानी उद्योगपति आरिफ नकवी के स्वामित्व वाली केमैन आइलैंड्स-निगमित कंपनी थी। खबर में कहा गया है कि वूटन क्रिकेट लिमिटेड का इस्तेमाल क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के लिए कोष उपलब्ध कराने में किया गया। 

खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री शहबाज ने ट्वीट किया, ‘‘मैं इमरान खान से आग्रह करता हूं कि वह एक ‘अभियोगात्मक’ लेख प्रकाशित करने के लिए फाइनेंशियल टाइम्स के खिलाफ मानहानि वाद दर्ज कराएं। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं और मुझे यकीन है कि वह ऐसा नहीं करेंगे, तो यह एक बार फिर यह साबित हो जाएगा कि वह कितनी बेशर्मी से झूठ बोल रहे हैं और पाकिस्तान के लोगों को धोखा दे रहे हैं।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘पीटीआई के बैंक खातों में विदेशी धन के प्रवाह का विवरण देने वाली फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट ने स्व-घोषित ईमानदारी और धार्मिकता का पर्दाफाश किया है।’’ सरकार-संचालित ‘रेडियो पाकिस्तान’ के मुताबिक, सूचना और प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब ने कहा कि पीटीआई प्रमुख खान और उनकी पार्टी द्वारा प्राप्त विदेशी धन, पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा है। 

उन्होंने कहा कि खान को अमेरिका से धन प्राप्त हुआ था, ऐसे में उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा के बारे में बात करने का कोई अधिकार नहीं है। मरियम ने कहा कि अर्थव्यवस्था पर चर्चा करने के बजाय खान को यह जवाब देना चाहिए कि उन्होंने अपनी पार्टी को चलाने के लिए दान के पैसे का इस्तेमाल क्यों किया। 

वहीं, इमरान खान (69) ने कहा है कि वह निर्वाचन आयोग की जांच के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘पीटीआई के बारे में पहले से अनुमान लगाना उचित नहीं होगा।’’ निर्वाचन आयोग ने अपनी जनवरी की खबर में कहा था कि वूटन क्रिकेट लिमिटेड ने पीटीआई को 20 लाख डॉलर से अधिक की रकम हस्तांतरित की थी, लेकिन पैसे के मूल स्रोत का खुलासा नहीं किया था।

Web Title: Pakistan Pm Shehbaz sharif appeals to Imran Khan for noticing to news paper

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे