26/11 हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद को 'साहब' कहते हैं पाक पीएम, बताया बेगुनाह

By आदित्य द्विवेदी | Published: January 17, 2018 01:34 PM2018-01-17T13:34:34+5:302018-01-17T13:37:56+5:30

एक इंटरव्यू में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने कहा कि हाफिज के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा सकती।

Pakistan PM Shahid Khaqan Abbasi said 'Sahab' to Hafiz Saeed, here is why | 26/11 हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद को 'साहब' कहते हैं पाक पीएम, बताया बेगुनाह

26/11 हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद को 'साहब' कहते हैं पाक पीएम, बताया बेगुनाह

26/11 मुंबई हमले का मास्टर माइंड हाफिज सईद, जिसके आतंकी गतिविधियों में लिप्त होने के प्रमाण मौजूद हैं। लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी उन्हें बेगुनाह मानते हैं। मंगलवार (16 जनवरी) को पाकिस्तानी चैनल जियो टीवी को दिए एक इंटरव्यू में पीएम अब्बासी ने कहा कि हाफिज सईद साहब के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती है क्योंकि उनके खिलाफ पाकिस्तान में कोई केस दर्ज नहीं है। गौरतलब है कि हाफिज सईद हाल के दिनों तक नजरबंदी लगी हुई थी जिसे लाहौर हाईकोर्ट के फैसले के बाद पाकिस्तान सरकार को हटाना पड़ा था।

 पाक पीएम के इस बेतुके बयान पर कई लोगों ने प्रतिक्रिया जाहिर की है। पूर्व पाकिस्तानी डिप्लोमैट हुसैन हक्कानी ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय ने हाफिज सईद के खिलाफ सबूत दिए हैं उसके बावजूद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को लगता है कि वो बेकसूर हैं। ऐसे में उनको अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से बात करनी चाहिए।


भारत-पाक संबंधों पर भी बोले पीएम अब्बासी

टीवी चैनल से बात-चीत में पीएम अब्बासी ने कहा कि वह ऐसा नहीं मानते की भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध की कोई संभावना है। भारत के साथ बात-चीत के रास्ते हमेशा खुले हैं। पीएम अब्बासी ने कहा कि नए साल की शुरुआत में ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को झूठा और बेवकूफ बनाकर पैसे लेने वाला कहा था। इसके बावजूद अमेरिकी सेना के साथ उनकी वार्ता जारी है। ये सब बातें करते हुए पीएम अब्बासी ने पाकिस्तानी की संप्रुभता की बात को भी प्रमुखता से रखा।

हाफिज सईद ने पाक रक्षा मंत्री से कहा था माफी मांगो

पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा हाफिज सईद ने पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तागीर पर 10 करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा किया। पाकिस्तानी सरकार ने जमात-उद-दावा पर चंदा या दान लेने पर रोक लगा दी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान द्वारा आतंकवादियों को पनाह देने के आरोप लगाने के बाद पाक ने ये फैसला लिया था। 

हाफिज संग फिलिस्तीनी राजदूत ने भी साझा किया था मंच


पाक पीएम से पहले फिलिस्तीनी राजदूत की हमदर्दी भी हाफिज सईद के लिए सामने आ चुकी है। मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के साथ फिलिस्तीन के राजदूत वलीद अबु अली ने मंच साझा किया। इस बात की जानकारी ट्विवर के जरिए पाकिस्तानी पत्रकार उमर कुरैशी ने दी। उमर कुरैशी ने आतंकी हाफिज सईद और पाकिस्तान में फिलिस्तीन के राजदूत के मंच साझा करने की तस्वीर को ट्वीटर पर शेयर की है। भारत ने इस पर आपत्ति जाहिर की थी।

Web Title: Pakistan PM Shahid Khaqan Abbasi said 'Sahab' to Hafiz Saeed, here is why

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे