पाकिस्तान ने राजनयिक मिशन प्रमुखों को कश्मीर की ताजा स्थिति के बारे में जानकारी दी

By भाषा | Published: February 17, 2021 12:59 AM2021-02-17T00:59:59+5:302021-02-17T00:59:59+5:30

Pakistan briefs diplomatic mission chiefs about the latest situation in Kashmir | पाकिस्तान ने राजनयिक मिशन प्रमुखों को कश्मीर की ताजा स्थिति के बारे में जानकारी दी

पाकिस्तान ने राजनयिक मिशन प्रमुखों को कश्मीर की ताजा स्थिति के बारे में जानकारी दी

इस्लामाबाद, 16 फरवरी पाकिस्तान ने मंगलवार को इस्लामाबाद में राजनयिक मिशनों के प्रमुखों को कश्मीर की ताजा स्थिति के बारे में जानकारी दी।

विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा कि विदेश सचिव सोहेल महमूद ने राजदूतों को स्थिति से अवगत कराया। इसमें कहा गया कि यह कश्मीर और उस क्षेत्र से संबंधित घटनाक्रम से अंतरराष्ट्रीय समुदाय को पूरी तरह से अवगत कराने के लिए पाकिस्तान के नियमित राजनयिक संपर्क का हिस्सा था।

महमूद ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कश्मीर में स्थिति का संज्ञान लेने और संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के अनुसार मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान के लिए प्रयास करने का आह्वान किया।

भारत ने पाकिस्तान से कहा है कि उसके पास भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है। भारत ने कहा है कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख देश के अभिन्न अंग हैं और रहेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Pakistan briefs diplomatic mission chiefs about the latest situation in Kashmir

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे