पाकिस्तान में मुस्लिम किशोर ने अल्पसंख्यक अहमदी समुदाय के चिकित्सक की हत्या की

By भाषा | Published: November 20, 2020 11:11 PM2020-11-20T23:11:33+5:302020-11-20T23:11:33+5:30

Muslim teen killed minor Ahmadi community doctor in Pakistan | पाकिस्तान में मुस्लिम किशोर ने अल्पसंख्यक अहमदी समुदाय के चिकित्सक की हत्या की

पाकिस्तान में मुस्लिम किशोर ने अल्पसंख्यक अहमदी समुदाय के चिकित्सक की हत्या की

(एम जुल्करनैन)

लाहौर, 20 नवम्बर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में ‘‘धार्मिक मतभेदों’’ को लेकर एक मुस्लिम किशोर ने शुक्रवार को गोलीबारी की जिसमें देश के अल्पसंख्यक अहमदी समुदाय के एक चिकित्सक की मौत हो गई और उनके पिता तथा दो रिश्तेदार घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार, लाहौर से लगभग 80 किलोमीटर दूर ननकाना साहिब में मुरह बलोचन में शुक्रवार की नमाज अदा करने के बाद अहमदी परिवार के सदस्य अपने घर लौट रहे थे कि इस दौरान एक किशोर ने उन पर अंधाधुंध गोलियां चला दीं।

पुलिस ने बताया कि गोलीबारी के दौरान रूस से एमबीबीएस करने वाले एक चिकित्सक ताहिर अहमद (31) की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उनके पिता तारिक अहमद और दो रिश्तेदार घायल हो गये।

पुलिस ने बताया कि हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह अहमदी परिवार के पड़ोस में रहता है और जाहिर तौर पर अहमदियों के खिलाफ कट्टरपंथी विचारों से प्रेरित है।

इस बीच अहमदी समुदाय के प्रवक्ता सलीम-उद-दीन ने हमले की कड़ी निंदा की और कहा कि पाकिस्तान में अहमदी विरोधी अभियान की लहर चल पड़ी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Muslim teen killed minor Ahmadi community doctor in Pakistan

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे