मेहुल चोकसी ने भारतीय नागरिकता छोड़ एंटीगुआ में सरेंडर किया पासपोर्ट, प्रत्यर्पण की कोशिशों को झटका

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 21, 2019 10:31 AM2019-01-21T10:31:40+5:302019-01-21T10:31:40+5:30

पीएनबी घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी को भारत प्रत्यर्पण किए जाने की कोशिशों को बड़ा झटका लगा है।

Mehul Choksi leaves Indian citizenship, surrenders in Antigua, passports, extradition efforts shock | मेहुल चोकसी ने भारतीय नागरिकता छोड़ एंटीगुआ में सरेंडर किया पासपोर्ट, प्रत्यर्पण की कोशिशों को झटका

मेहुल चोकसी ने भारतीय नागरिकता छोड़ एंटीगुआ में सरेंडर किया पासपोर्ट, प्रत्यर्पण की कोशिशों को झटका

Highlightsमेहुल चोकसी ने जो पासपोर्ट जमा करवाया उसका नंबर Z3396732 है। इसके लिए कुल 177 डॉलर की फीस भी जमा करवाई गई।

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी ने भारतीय एजेंसियों को एक और बड़ा झटका दे दिया है। एंटीगुआ की नागरिकता हासिल कर चुके मेहुल चोकसी ने भारत की नागरिकता छोड़ दी है। उसने अपना भारतीय पासपोर्ट भी एंटीगुआ हाई कमीशन में सरेंडर कर दिया है। बता दें कि चोकसी 14 हजार करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले का आरोपी है। इस मामले में नीरव मोदी भी आरोपी है।

इससे पहले भारतीय एजेंसियां मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए लगातार कोशिशें कर रही थी। रविवार को प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई भी होनी थी लेकिन उससे पहले ही उसने खुद को आधिकारिक तौर पर एंटीगुआ का नागरिक घोषित कर दिया। चोकसी के वकीलों का मानना है कि इससे भारतीय एजेंसियों को झटका लगा है।

मेहुल चोकसी ने जो पासपोर्ट जमा करवाया उसका नंबर Z3396732 है। इसके लिए कुल 177 डॉलर की फीस भी जमा करवाई गई। प्रत्यर्पण की पिछली सुनवाई में चोकसी ने स्वास्थ्य का हवाला देते भारत आने से इनकार कर दिया था। 

English summary :
Mehul Choksi, accused of Punjab National Bank scam, has given another major blow to Indian agencies. Mehul Choksi, who has acquired the citizenship of Antigua, has left the citizenship of India.


Web Title: Mehul Choksi leaves Indian citizenship, surrenders in Antigua, passports, extradition efforts shock

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे