अमेरिका में 16 लड़कों से छेड़छाड़ के लिए पुरुष नैनी को सुनाई गई 690 साल की सजा, जानें मामला

By मनाली रस्तोगी | Published: October 5, 2023 12:18 PM2023-10-05T12:18:57+5:302023-10-05T12:19:13+5:30

मैथ्यू जक्रजवेस्की को जूरी द्वारा 34 गुंडागर्दी के लिए दोषी ठहराया गया है, जिसमें 14 वर्ष से कम उम्र के नाबालिग के साथ अश्लील और कामुक कृत्यों के 27 घोर अपराध, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे के साथ मौखिक मैथुन के दो घोर अपराध और बाल पोर्नोग्राफ़ी रखने का एक घोर अपराध शामिल है।

Male Nanny Sentenced For 690 Years For Molesting 16 Boys In US | अमेरिका में 16 लड़कों से छेड़छाड़ के लिए पुरुष नैनी को सुनाई गई 690 साल की सजा, जानें मामला

प्रतीकात्मक तस्वीर

वॉशिंगटन: एक 34 वर्षीय पुरुष नैनी को अधिकतम 690 साल से लेकर आजीवन कारावास की सजा का सामना करना पड़ सकता है। ऑरेंज काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी कार्यालय के अनुसार, उसे 16 लड़कों के साथ छेड़छाड़ करने और एक अन्य लड़के को अश्लील साहित्य दिखाने का दोषी पाया गया है। 

मैथ्यू जक्रजवेस्की को जूरी द्वारा 34 गुंडागर्दी के लिए दोषी ठहराया गया है, जिसमें 14 वर्ष से कम उम्र के नाबालिग के साथ अश्लील और कामुक कृत्यों के 27 घोर अपराध, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे के साथ मौखिक मैथुन के दो घोर अपराध और बाल पोर्नोग्राफ़ी रखने का एक घोर अपराध शामिल है।

उस पर यौन कृत्यों के लिए एक नाबालिग का उपयोग करने का एक घोर अपराध, यौन आचरण में शामिल होने के उद्देश्य से एक नाबालिग को अश्लील साहित्य वितरित करने के दो घोर अपराध और 14 वर्ष से कम उम्र के एक नाबालिग के साथ अश्लील या कामुक कृत्य का प्रयास करने का एक घोर अपराध भी शामिल है। एक जूरी ने जक्रजवेस्की को सभी 34 गुंडागर्दी का दोषी ठहराया।

जिला अटॉर्नी टॉड स्पिट्जर ने कहा, "इन युवा लड़कों को एक आया के विश्वासघात के परिणामस्वरूप अकल्पनीय आतंक सहने के लिए मजबूर होना पड़ा। इन माता-पिता ने सोचा कि जब वे पारिवारिक छुट्टियों, डेट नाइट्स और अन्य बच्चों की देखभाल की जरूरतों के लिए अपने बच्चों के लिए एक विश्वसनीय देखभालकर्ता को काम पर रख रहे थे; इसके बजाय वे अनजाने में एक राक्षस को अपने घरों में घुसने दे रहे थे और अपने मासूम बच्चों को घृणित तरीके से शिकार करने दे रहे थे।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे उन युवा पीड़ितों पर अविश्वसनीय रूप से गर्व है, जिन्होंने अपने साथ दुर्व्यवहार करने वाले के खिलाफ गवाही देने के लिए बहादुरी से कदम उठाया, उन माता-पिता पर, जो हर कदम पर उनके साथ थे, और उन माता-पिता पर, जिन्होंने खुद गवाही दी।" 

उन्होंने ये भी कहा, "इस दरिंदे के खिलाफ खड़े होकर और उसने जो किया उसके बारे में सच्चाई बताकर, वे यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि यौन उत्पीड़न के पीड़ितों की आवाज सुनी जाए और साथ ही वे अन्य बच्चों को भी इसका शिकार होने से बचा रहे हैं।"

जक्रजवेस्की ने दक्षिणी कैलिफोर्निया में परिवारों के लिए एक पुरुष नैनी के रूप में काम किया और अपनी वेबसाइट पर खुद को मूल सिटर बडी कहा। ऑरेंज काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी कार्यालय के अनुसार, उन्होंने खुद को एक ऐसे व्यक्ति के रूप में चित्रित किया, जो बच्चों की देखभाल की कई तरह की सेवाएं प्रदान करता था, जिसमें सलाह, बड़े भाई के रिश्ते और रात भर और छुट्टियों में बच्चों की देखभाल शामिल थी।

उसने ये अपराध 1 जनवरी, 2014 और 17 मई, 2019 के बीच किए। उसे 17 नवंबर, 2023 को विभाग C30 में सांता एना के केंद्रीय न्याय केंद्र में सजा सुनाए जाने पर 690 साल की सजा और आठ साल की सजा का सामना करना पड़ेगा। 

यह सब मई 2019 में शुरू हुआ जब लगुना बीच के एक जोड़े ने पुलिस को सूचना दी कि उनके नैनी जक्रजवेस्की ने उनके आठ साल के बेटे को गलत तरीके से छुआ था और वह अपने बेटे और संभावित रूप से अन्य बच्चों की सुरक्षा के लिए चिंतित थी।

Web Title: Male Nanny Sentenced For 690 Years For Molesting 16 Boys In US

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे