Lok Sabha Elections 2024: "भाजपा को 10 सालों तक ओडिशा में जीत नहीं मिलेगी", नवीन पटनायक का नरेंद्र मोदी की पार्टी पर सीधा हमला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 12, 2024 07:25 AM2024-05-12T07:25:14+5:302024-05-12T07:30:31+5:30

ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजेडी प्रमुख नवीन पटनायक ने भाजपा पर हमला करते हुए दावा किया कि अगले एक दशक में भी भगवा पार्टी ओडिशा में जीत नहीं मिलेगी।

Lok Sabha Elections 2024: "BJP will not win in Odisha for 10 years", Naveen Patnaik's direct attack on Narendra Modi's party | Lok Sabha Elections 2024: "भाजपा को 10 सालों तक ओडिशा में जीत नहीं मिलेगी", नवीन पटनायक का नरेंद्र मोदी की पार्टी पर सीधा हमला

फाइल फोटो

Highlightsनवीन पटनायक ने कहा कि भाजपा को अगले एक दशक में ओडिशा में जीत नहीं मिलेगीउन्होंने भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद और लोगों के भरोसे फिर से बीजेडी के जीत का दावा कियानवीन पटनायक ने कहा कि यह तय है कि ओडिशा में बीजेडी को लगातार छठा कार्यकाल मिलेगा

भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल (बीजेडी) के अध्यक्ष नवीन पटनायक ने बीते शनिवार को भाजपा पर हमला करते हुए दावा किया कि अगले दशक में भी भगवा पार्टी ओडिशा में जीत हासिल नहीं कर पाएगी।

उन्होंने भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद और ओडिशा के लोगों के भरोसे का उल्लेख करते हुए कहा कि यह तय है कि ओडिशा में बीजद सरकार में लगातार छठा कार्यकाल हासिल करेगी।

मुख्यमंत्री पटनायक ने कहा, "आगामी 10 जून को कुछ नहीं होगा। बीजेपी अगले 10 साल में भी ओडिशा में जीत नहीं पाएगी। भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद और ओडिशा के लोगों के प्यार से बीजेडी छठी बार ओडिशा में सरकार बनाएगी।"

इससे पहले दिन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को कागज पर देखे बिना ओडिशा के जिलों और उनकी संबंधित राजधानियों के नाम बताने की चुनौती दी और कहा कि ओडिशा का विकास अवरुद्ध है क्योंकि राज्य सरकार लोगों की क्षमताओं पर भरोसा नहीं करती है।

ओडिशा के कंधमाल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने नवीन पटनायक पर सीधा हमला करते हुए कहा, "ओडिशा में पर्यटन क्षेत्र के फलने-फूलने की अपार संभावनाएं हैं। मैं 'नवीन बाबू' को चुनौती देना चाहता हूं क्योंकि वह इतने लंबे समय तक सीएम रहे हैं। वो कागज पर देखे बिना ओडिशा के जिलों के नाम बता दें। अगर सीएम जिलों का नाम नहीं बता सकते हैं तो बताओ वह तुम्हारा दर्द क्या जानेगा?”

इस बीच बीजेडी ने पटनायक सरकार की आलोचना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया और उनकी टिप्पणियों पर पलटवार करते हुए कहा कि वह राज्य के भाजपा नेताओं को बूस्टर खुराक देने आए हैं क्योंकि वो भले ही अपने नेताओं को बूस्टर डोज दें लेकिन उन्हें ओडिशा में सत्ता हासिल नहीं होगी।"

पीएम मोदी के आरोपों के बाद बीजेडी की ओर से प्रेस विज्ञप्ति जारी हुई, जिसमें नवीन पटनायक के बाद नंबर दो नेता पांडियन ने कहा कि भाजपा नेता पिछले 10 वर्षों से राज्य में सरकार बनाने का "दिवास्वप्न" देख रहे हैं।

उन्होंने कहा, "पीएम मोदी राज्य के बीजेपी नेताओं को बूस्टर डोज देने आते हैं लेकिन बीजेपी को ही उम्मीद नहीं है कि वे यहां पर सरकार बनाएंगे। उनके नेताओं को उम्मीद नहीं है कि वे सरकार बनाएंगे और उनके जमीनी स्तर के कैडर को भी उम्मीद नहीं है। इसलिए उन्हें बूस्टर खुराक की आवश्यकता है लेकिन ओडिशा भाजपा के लिए बूस्टर खुराक भी मदद नहीं करेगी।”

पांडियन ने कहा कि "कई चुनावी पर्यटक" हैं, जो चुनाव के दौरान ओडिशा आते हैं और मीठे शब्द कहते हैं लेकिन चुनाव खत्म होने के बाद, वे अगले पांच वर्षों के लिए गायब हो जाते हैं।

मालूम हो कि ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ हो रहे हैं। चार चरणों वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव 13 मई से शुरू होंगे और 20 मई, 25 मई और 1 जून को भी होंगे। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक विधानसभा चुनावों में लगातार छठे कार्यकाल के लिए पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "BJP will not win in Odisha for 10 years", Naveen Patnaik's direct attack on Narendra Modi's party

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे