Maldives Row: विवाद के बीच मालदीव के अल्पसंख्यक नेता ने की राष्ट्रपति मुइज्जू को सत्ता से बर्खास्त करने की मांग

By रुस्तम राणा | Published: January 9, 2024 04:45 PM2024-01-09T16:45:45+5:302024-01-09T16:50:26+5:30

मालदीव में संसदीय अल्पसंख्यक नेता अली अजीम ने पोस्ट किया, हम, किसी भी पड़ोसी देश को अलग-थलग करने से रोकने के लिए देश की विदेश नीति की स्थिरता को बनाए रखने के लिए समर्पित हैं। क्या आप राष्ट्रपति मुइज्जू को सत्ता से हटाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने को तैयार हैं? क्या मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी अविश्वास मत शुरू करने के लिए तैयार है?"

Maldives Minority Leader Calls For Removal Of President Muizzu Amid Maldives Row | Maldives Row: विवाद के बीच मालदीव के अल्पसंख्यक नेता ने की राष्ट्रपति मुइज्जू को सत्ता से बर्खास्त करने की मांग

Maldives Row: विवाद के बीच मालदीव के अल्पसंख्यक नेता ने की राष्ट्रपति मुइज्जू को सत्ता से बर्खास्त करने की मांग

Highlightsमालदीव में संसदीय अल्पसंख्यक नेता अली अजीम ने एक्स पर मुइज्जू को हटाने की मांग कीउन्होंने पीएम मोदी पर की गई अपमानजनक टिप्पणी के बाद मुइज्जू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का भी आह्वान कियामालदीव एसोसिएशन ऑफ टूरिज्म इंडस्ट्री ने भी निलंबित मालदीव मंत्रियों की अपमानजनक टिप्पणियों की कड़ी निंदा की

माले: मालदीव में संसदीय अल्पसंख्यक नेता अली अजीम ने सोमवार को अपने एक्स अकाउंट पर मालदीव के निलंबित मंत्रियों द्वारा पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणियों पर चल रहे विवाद के बीच राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू को हटाने की मांग की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई अपमानजनक टिप्पणी के बाद अविश्वास प्रस्ताव का भी आह्वान किया।

नेता ने एक्स पर लिखा, "हम, किसी भी पड़ोसी देश को अलग-थलग करने से रोकने के लिए देश की विदेश नीति की स्थिरता को बनाए रखने के लिए समर्पित हैं। क्या आप राष्ट्रपति मुइज्जू को सत्ता से हटाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने को तैयार हैं? क्या मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी अविश्वास मत शुरू करने के लिए तैयार है?"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारत के लक्षद्वीप में एक समुद्र तट की अपनी नवीनतम यात्रा का एक वीडियो साझा करने के बाद, मालदीव के कई राजनेताओं ने सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणियां पोस्ट कीं, जिससे विवाद बढ़ गया। यह विवाद ऑनलाइन तब शुरू हुआ जब मालदीव के युवा मंत्रालय के तीन उपमंत्रियों, जिनका नाम मालशा शरीफ, अब्दुल्ला महज़ूम माजिद और मरियम शिउना है, ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की लक्षद्वीप यात्रा को लेकर उनकी निंदा की।

मालदीव सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया और स्पष्ट किया कि उनकी टिप्पणियाँ "व्यक्तिगत थीं और सरकार के विचारों का प्रतिनिधित्व नहीं करतीं।" मालदीव एसोसिएशन ऑफ टूरिज्म इंडस्ट्री ने भी अपने एक्स अकाउंट पर एक बयान जारी किया और निलंबित मालदीव अधिकारियों की अपमानजनक टिप्पणियों की कड़ी निंदा की।

समूह ने एक बयान में कहा, "हमारे पूरे इतिहास में भारत हमेशा विभिन्न मांगों पर सबसे पहले प्रतिक्रिया देने वाला देश रहा है और सरकार तथा भारत के लोगों ने हमारे साथ जो घनिष्ठ संबंध बनाए रखा है उसके लिए हम बेहद आभारी हैं।" भारत-मालदीव विवाद के बीच, अक्षय कुमार, सलमान खान, जॉन अब्राहम और सचिन तेंदुलकर सहित कई भारतीय हस्तियों ने हैशटैग #exploreindanislands के तहत लोगों से मालदीव के लिए उड़ान भरने के बजाय भारत में पर्यटन स्थलों को एक्सप्लोर करने का आग्रह किया।

Web Title: Maldives Minority Leader Calls For Removal Of President Muizzu Amid Maldives Row

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे