इजराइल ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को परोसा जूते में खाना, वायरल हुई तस्वीरें 

By पल्लवी कुमारी | Published: May 8, 2018 03:06 PM2018-05-08T15:06:24+5:302018-05-08T15:06:24+5:30

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और उनकी पत्नी 2 मई को इजराइल की प्रधानमंत्री के अधिकारिक आवास पर डिनर के लिए गए थे।

Israel PM served to Japan PM Shinzo Abe and his wife dessert in shoe | इजराइल ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को परोसा जूते में खाना, वायरल हुई तस्वीरें 

इजराइल ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को परोसा जूते में खाना, वायरल हुई तस्वीरें 

यरूशलेम, 8 मई:  इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने देश के दौरा पर आए जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को जूते में खाना परोसा। जूते में खाने परोसने की खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और उनकी पत्नी 2 मई को इजराइल की प्रधानमंत्री के अधिकारिक आवास पर डिनर के लिए गए थे। 

इसी डिनर के दौरान  जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को डेजर्ट जूते में परोसा गया। इजराइल के फेमस शेफ मोशे सेगेव ने डिनर के अंत में डेजर्ट के रूप में चुनिंदा चॉकेलट धातु के बने जूते में रखकर सर्व किया था। वह इजराइल पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के निजी शेफ भी हैं। अब इस मामले को लेकर हंगामा हो रहा है।

दरअसल में जापान जूते को काफी अपमानजनक चीज मानी जाती है। जापान के  संस्कृति के मुताबिक जापानी लोग घरों में तो दूर बल्कि ऑफिस में भी जूते पहनकर नहीं जाते हैं। इतना ही जापान के प्रधानमंत्री और अन्य दूसरे मंत्री भी अपने कार्यालय में जूते पहन कर प्रवेश नहीं करते हैं।

यह भी पढ़ें- एचडी देवगौड़ाः ज्यादा होशियारी ने औंधे मुंह गिराया, इसबार बन सकते हैं किंगमेकर

ऐसे में जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को जूते में खाना परोसा जाना उनके लिए अपमानजनक बोला जा रहा है। लेकिन जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को जूते में खाना परोसे जाने के बाद बहुत आराम से उसे खा लिया। लेकिन वहां मौजूद जापानी और इजराइल राजनयिकों को यह बात बिल्कुल भी हजम नहीं हुई। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें

Web Title: Israel PM served to Japan PM Shinzo Abe and his wife dessert in shoe

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :japanजापान