पाकिस्तान के पूर्व आंतरिक मंत्री शेख राशिद अहमद गिरफ्तार, इमरान खान ने की कड़ी निंदा, जानें मामला

By मनाली रस्तोगी | Published: February 2, 2023 08:08 AM2023-02-02T08:08:04+5:302023-02-02T08:10:48+5:30

पाकिस्तान के पूर्व आंतरिक मंत्री शेख राशिद अहमद को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

Former Pakistan Interior minister Sheikh Rashid Ahmed arrested | पाकिस्तान के पूर्व आंतरिक मंत्री शेख राशिद अहमद गिरफ्तार, इमरान खान ने की कड़ी निंदा, जानें मामला

पाकिस्तान के पूर्व आंतरिक मंत्री शेख राशिद अहमद गिरफ्तार, इमरान खान ने की कड़ी निंदा, जानें मामला

Highlightsपुलिस ने दावा किया कि अहमद आसिफ अली जरदारी पर लगाए गए अपने पहले के आरोप से मुकर गया।अवामी मुस्लिम लीग (एएमएल) के प्रमुख शेख राशिद अहमद कथित तौर पर कई बार आबपारा पुलिस के सामने पेश होने में विफल रहे थे।जब वह सोमवार और मंगलवार को पेश नहीं हुए, तो पुलिस ने उन्हें बुधवार को फिर से पेश होने के लिए कहा।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व आंतरिक मंत्री और अवामी मुस्लिम लीग (एएमएल) के प्रमुख शेख राशिद अहमद को गुरुवार तड़के मुर्री एक्सप्रेसवे से गिरफ्तार कर लिया गया। जियो टीवी के अनुसार, पुलिस ने कहा कि शेख राशिद के कब्जे से शराब की एक बोतल और एक हथियार बरामद किया गया है। रिपोर्ट में ये ये भी कहा गया कि यह कहते हुए कि शेख राशिद अहमद नशे में थे।

पूर्व मंत्री को आबपारा पुलिस थाने में उनके खिलाफ दर्ज शिकायत पर पुलिस ने तलब किया था, जिसमें दावा किया गया था कि पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान की हत्या की साजिश रच रहे थे। अहमद की ओर से एक प्रवक्ता ने एक वीडियो संदेश में कहा, "लगभग 12:30 शेख राशिद अहमद को पंजाब प्रांत में उनके आवास से गिरफ्तार किया गया।" 

वीडियो में कहा गया, "इस्लामाबाद पुलिस के लगभग 300-400 लोग मंत्री के घर में घुसे, उनकी खिड़कियां तोड़ दीं, उन्हें पीटा और उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया। मैं पीटीआई कार्यकर्ताओं से आज सुबह साढ़े सात बजे तक कोर्ट पहुंचने का अनुरोध करता हूं।" वहीं, शेख राशिद अहमद ने ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, "आपारा पुलिस स्टेशन में हूं।"

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि एएमएल प्रमुख को इस्लामाबाद पुलिस को सौंप दिया जाएगा। अहमद ने दावा किया कि पुलिस ने उन्हें उनके आवास से हिरासत में लिया न कि एक्सप्रेसवे से। जियो टीवी ने शेख राशिद के हवाले से कहा, "पुलिस ने मेरे बच्चों को पीटा। कम से कम 100 से 200 हथियारबंद लोग सीढ़ी के सहारे मेरे घर में घुस आए, घर के दरवाजे और खिड़कियां तोड़ दीं, उनके नौकरों को पीटा और मेरे घर की तलाशी ली।"

उन्होंने दावा किया कि उन्हें पुलिस द्वारा जबरन ले जाया गया और उनकी गिरफ्तारी के पीछे वर्तमान आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह की भूमिका का आरोप लगाया। रिपोर्ट में कहा गया है कि मियां ताहिर की अदालत से जमानत मिलने के बावजूद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने करीबी सहयोगी की गिरफ्तारी की निंदा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

इमरान खान ने ट्वीट करते हुए लिखा, "राशिद की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करते हैं। हमारे इतिहास में कभी भी हमारे पास पूरी तरह से बदनाम ECP द्वारा पक्षपाती, प्रतिशोधी कार्यवाहक सरकार नहीं थी। सवाल यह है कि क्या पाक एक सड़क आंदोलन को वहन कर सकता है जिसकी ओर हमें ऐसे समय में धकेला जा रहा है जब हम आयातित सरकार द्वारा दिवालिया हो गए हैं?"

अवामी मुस्लिम लीग (एएमएल) के प्रमुख शेख राशिद अहमद कथित तौर पर कई बार आबपारा पुलिस के सामने पेश होने में विफल रहे थे। जब वह सोमवार और मंगलवार को पेश नहीं हुए, तो पुलिस ने उन्हें बुधवार को फिर से पेश होने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि शिकायत के जवाब में की जा रही जांच में पूर्व मंत्री पुलिस के साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं।

पुलिस ने दावा किया कि अहमद आसिफ अली जरदारी पर लगाए गए अपने पहले के आरोप से मुकर गया। डॉन की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उनके अनुसार, उन्होंने इमरान खान के बयान के आधार पर बयान दिया और उन्हें नहीं पता कि क्या कोई साजिश थी। 

पीपीपी रावलपिंडी डिवीजन के उपाध्यक्ष राजा इनायत-उर-रहमान ने शिकायत दर्ज कराई कि अहमद ने एक समाचार चैनल पर एक साक्षात्कार में आरोप लगाया कि आसिफ जरदारी को इमरान खान को मारने के लिए कुछ आतंकवादियों से सहायता मिली।

शिकायतकर्ता ने अपनी पुलिस शिकायत में कहा कि अहमद इस मनगढ़ंत और निराधार साजिश के साथ दो समूहों पीपीपी और पीटीआई के बीच संघर्ष और दुश्मनी पैदा करना चाहता था, ताकि देश की शांति भंग हो सके।

Web Title: Former Pakistan Interior minister Sheikh Rashid Ahmed arrested

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे