फ्लोरिडा गोलीबारी: भारतीय मूल की इस टीचर ने बचाई कई बच्चों की जान

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: February 17, 2018 11:53 AM2018-02-17T11:53:24+5:302018-02-17T13:21:40+5:30

अमेरिका के फ्लोरिडा में एक 19 वर्षीय युवक ने बुधवार (14 फ़रवरी) को अपने पुराने स्कूल में जाकर अंधाधुंध गोलीबारी करके 17 बच्चे की हत्या कर दी।

Florida Shooting: Indian-Origin Teacher Saved Many During attack | फ्लोरिडा गोलीबारी: भारतीय मूल की इस टीचर ने बचाई कई बच्चों की जान

फ्लोरिडा गोलीबारी: भारतीय मूल की इस टीचर ने बचाई कई बच्चों की जान

न्यूयॉर्क, 17 फरवरी: फ्लोरिडा हाईस्कूल में गुरुवार(15 फरवरी) को हुई गोलीबारी में एक भारतीय-अमेरिकी मैथ्स शिक्षिका की तारीफ छात्रों की जान बचाने वाले के लिए की जा रही है।  इस अध्यापिका का नाम शांति विश्वनाथन है। सन सेंटिनल में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को जब स्कूल में अलार्म बजा तब शांति विश्वनाथन ने अपनी कक्षा के दरवाजे बंद कर दिए और साथ ही सभी छात्रों को फर्श पर झुकने को कहा था।  इसके कारण उनकी क्लास के छात्र गनमैन की पहुंच से दूर रहे।  शांति विश्वनाथन के एक विद्यार्थियों ने ही बताया कि उन्होंने घटना के समय अपनी सूझबूझ से बहुत से बच्चों की जान बचा ली।  

यह भी पढ़ें: फ्लोरिडा: 19 वर्षीय युवक ने अपने पुराने स्कूल में जाकर की गोलीबारी, 17 लोगों की मौत

बता दें कि अमेरिका के फ्लोरिडा में एक 19 वर्षीय युवक ने बुधवार (14 फ़रवरी) को अपने पुराने स्कूल में जाकर अंधाधुंध गोलीबारी करके 17 बच्चे की हत्या कर दी। हमले में कई अन्य लोग घायल हो गये। युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। गोलीबारी करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

अमेरिकी मीडिया के अनुसार गोलीबारी करने वाले युवक को पार्कलैंड स्थित मेजॉरिटी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल से अनुशासनात्मक वजहों से निष्कासित किया गया था।घटना की सीसीटीवी फुटेज सामने आ चुका है। युवक ने असाल्ट राइफल से हमला करते हुए गैस मास्क भी पहन रखा था। हमलावर निकोलस क्रूज़ को स्कूल से बाहर जाते हुए गिरफ्तार किया गया। अभी तक ये साफ नहीं हुआ है कि क्रूज़ को स्कूल से ठीक-ठीक किन वजहों से स्कूल से निष्कासित किया गया था। अमेरिकी मीडिया के अनुसार क्रूज को हाई स्कूल में पढ़ाई के दौरान अमेरिकी सेना द्वारा वित्तपोषित कार्यक्रम जूनियर रिजर्व ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉर्प के तहत प्रशिक्षण दिया गया था। 

Web Title: Florida Shooting: Indian-Origin Teacher Saved Many During attack

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे