सिनाई में आतंकवादी हमले में पांच सैनिकों की मौत : मिस्र के अधिकारी

By भाषा | Published: August 1, 2021 01:56 PM2021-08-01T13:56:28+5:302021-08-01T13:56:28+5:30

Five soldiers killed in Sinai terrorist attack: Egyptian officials | सिनाई में आतंकवादी हमले में पांच सैनिकों की मौत : मिस्र के अधिकारी

सिनाई में आतंकवादी हमले में पांच सैनिकों की मौत : मिस्र के अधिकारी

काहिरा, एक अगस्त (एपी) इस्लामिक स्टेट संगठन के आतंकवादियों ने मिस्र के सिनाई प्रायद्वीप के अशांत उत्तरी भाग में शनिवार को एक नाके पर घात लगाकर हमला किया। हमले में कम से कम पांच सैनिकों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि शेख जुवैद शहर में हुए हमले में कम से कम छह अन्य सैनिक घायल हुए हैं जिन्हें भूमध्यसागरीय शहर अल-अरीश में सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने नाम नहीं जाहिर होने की शर्त पर बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने गोलीबारी में तीन आतंकवादियों को मार गिराया और इलाके में अतिरिक्त सैन्य बल भेजा गया।

मिस्र के उत्तरी हिस्से के सिनाई प्रायद्वीप में वर्षों से आतंकवादियों से सैनिकों की जंग चल रही है। 2013 में सेना ने निर्वाचित राष्ट्रपति मोहम्मद मोर्सी को अपदस्थ कर दिया था जिसके बाद से क्षेत्र में हिंसा और अस्थिरता बढ़ गई है। हालांकि मोर्सी के बेहद कम अवधि के विभाजनकारी शासन के दौरान राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन हुए थे।

आतंकवादियों ने मुख्य रूप से सुरक्षा बलों, अल्पसंख्यक ईसाइयों और सेना एवं पुलिस का सहयोग करने वालों को निशाना बनाते हुए कई हमले किए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Five soldiers killed in Sinai terrorist attack: Egyptian officials

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे