डोनाल्ड ट्रंप पर ट्विटर प्रतिबंध को एलन मस्क ने बताया गंभीर गलती, जानें क्या है कारण

By मनाली रस्तोगी | Published: November 26, 2022 08:10 AM2022-11-26T08:10:39+5:302022-11-26T08:11:35+5:30

एलन मस्क ने एक ट्वीट में कहा, "महत्वपूर्ण बात यह है कि कानून का उल्लंघन न होने के बावजूद ट्विटर ने उनके खाते पर प्रतिबंध लगाने की गंभीर गलती को सुधारा है।"

Elon Musk Says Twitter Ban On Donald Trump Was A Grave Mistake | डोनाल्ड ट्रंप पर ट्विटर प्रतिबंध को एलन मस्क ने बताया गंभीर गलती, जानें क्या है कारण

डोनाल्ड ट्रंप पर ट्विटर प्रतिबंध को एलन मस्क ने बताया गंभीर गलती, जानें क्या है कारण

Next
Highlightsअमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को एलन मस्क ने बहाल कर दिया है।ट्विटर पर वापसी करने के बावजूद ट्रंप ने अभी तक कोई ट्वीट नहीं किया।डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट 8 जनवरी 2021 को हटा दिया गया था।

न्यूयॉर्क: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को एलन मस्क ने बहाल कर दिया है। हालांकि, ट्विटर पर वापसी करने के बावजूद ट्रंप ने अभी तक कोई ट्वीट नहीं किया। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट 8 जनवरी 2021 को हटा दिया गया था। इस बीच ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क ने हाल ही में ट्वीट करते हुए कहा कि उन्हें ट्रंप के ट्वीट न करने से कोई दिक्कत नहीं है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, "मैं ट्रंप के ट्वीट न करने से ठीक हूं। महत्वपूर्ण बात यह है कि कानून या सेवा की शर्तों का उल्लंघन न होने के बावजूद ट्विटर ने उनके खाते पर प्रतिबंध लगाने की गंभीर गलती को सुधारा। एक मौजूदा राष्ट्रपति को हटाकर आधे अमेरिका के लिए ट्विटर में जनता के विश्वास को कम कर दिया।" पिछले हफ्ते मस्क ने ट्रंप को फिर से बहाल करने के पक्ष में एक ट्विटर पोल आयोजित किया था।

इस पोल के नतीजों के बाद मस्क ने घोषणा की थी कि डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को बहाल किया जा रहा है। रिपब्लिकन ट्रंप को 8 जनवरी 2021 को ट्विटर के पिछले मालिकों के तहत सोशल मीडिया प्लेटफार्म से प्रतिबंधित कर दिया गया था। उस समय ट्विटर ने कहा था कि कैपिटल के तूफान के बाद हिंसा के और भड़कने के जोखिम के कारण उसे स्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था।

Web Title: Elon Musk Says Twitter Ban On Donald Trump Was A Grave Mistake

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे