US Presidential Elections 2024: "चुनाव नहीं जीते, तो होगा खून-खराबा", डोनाल्ड ट्रंप ने दिया विवादित बयान

By आकाश चौरसिया | Published: March 17, 2024 02:26 PM2024-03-17T14:26:52+5:302024-03-17T14:51:23+5:30

US Presidential Elections 2024: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेताते हुए कहा कि अगर वह इस साल के अंत में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों 2024 में निर्वाचित नहीं हुए तो देश में 'खून-खराबा' होगा। इस बात की पुष्टि पोलिटिको रिपोर्ट में हुई है। 

Donald Trump address the rally and said If he do not win the election there will be blood bath | US Presidential Elections 2024: "चुनाव नहीं जीते, तो होगा खून-खराबा", डोनाल्ड ट्रंप ने दिया विवादित बयान

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

Highlightsचुनावी रैली में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, अगर नहीं जीते..नवंबर में आगामी राष्ट्रपति चुनाव 2024 में होने वाले हैंवहीं, पिछले चुनावों में उनके चिर प्रतिद्वंदी जो बाइडेन चुनाव जीतने में कामयाब रहे थे

US Presidential Elections 2024:अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेताते हुए चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगर वह इस साल के अंत में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों 2024 में निर्वाचित नहीं हुए तो देश में 'खून-खराबा' होगा। इस बात की पुष्टि पोलिटिको रिपोर्ट में हुई है। 

ओहियो के डेटेन के पास एक रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा,  "अब, अगर मैं निर्वाचित नहीं हुआ, तो यह खून-खराबा होने वाला है। यह सबसे कम होगा।" उन्होंने कहा, "यह देश के लिए खून-खराबा होने वाला है।"

यह स्पष्ट नहीं था कि ट्रम्प की टिप्पणी का वास्तव में क्या मतलब था, क्योंकि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ऑटोमोबाइल उद्योग के बारे में भी शिकायत कर रहे थे। पोलिटिको की रिपोर्ट के अनुसार, भीड़ को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर वह दोबारा चुने जाते हैं तो चीन अमेरिका से आयातित कोई भी वाहन नहीं बेच पाएगा। 

नवंबर में होने वाले संभावित राष्ट्रपति चुनावों से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के खिलाफ अपने चेहरे को पेश करने के लिए ट्रंप अक्सर राष्ट्र की एक खराब छवि का प्रदर्शन करते हैं। कैपिटॉल पर 6 जनवरी, 2021 के हमले के बाद 2020 के राष्ट्रपति चुनाव परिणामों को पलटने के अपने प्रयासों में उन पर लगे गुंडागर्दी के आरोपों के बारे में बोलते समय वह अक्सर ऐसी बयानबाजी करते हैं, जिससे माहौल खराब हो जाए।

अपने अभियान कार्यक्रमों के दौरान, ट्रम्प अक्सर 6 जनवरी की घटनाओं को सामने लाते हैं, क्योंकि वह अभी भी 2020 के चुनावों की निंदा करते हैं जो वह हार गए थे। पोलिटिको की रिपोर्ट के अनुसार, जैसा कि वह अक्सर करते हैं, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने शनिवार को 6 जनवरी को राष्ट्रगान गाते कैदियों की रिकॉर्डिंग के साथ रैली की शुरुआत की।

इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने अपने भाषणों में 6 जनवरी की घटनाओं का जिक्र करना जारी रखा और कहा कि नवंबर के चुनाव के नतीजे लोकतंत्र के भाग्य के लिए मायने रखते हैं। इसके अलावा उन्होंने राजनीतिक रूप से रिप्बलिकन और ट्रंप के कैंपेन पर वो लगातार हमला करते हैं।

इसके साथ ही पूर्व राष्ट्रपति माइक पेंस कह चुके हैं कि ट्रंप को वो इस चुनाव में सपोर्ट नहीं कर रहे हैं। बताते चले कि 6 जनवरी, 2020 को कैपिटल में ट्रम्प समर्थकों ने पूर्व राष्ट्रपति माइक पेंस को फांसी देने की मांग की, क्योंकि पेंस ने 2020 में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को पलटने के प्रयासों में मदद करने से इनकार करने पर उन्हें निशाना बनाया था।

Web Title: Donald Trump address the rally and said If he do not win the election there will be blood bath

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे