जहां लाइट बंद, वहां कम पैदा हुए हैं बच्चे.., जनसंख्‍या नियंत्रण को लेकर पाकिस्‍तानी रक्षा मंत्री ख्‍वाजा आसिफ के बयान की खूब हो रही चर्चा, देखें वीडियो

By आजाद खान | Published: January 4, 2023 02:18 PM2023-01-04T14:18:46+5:302023-01-04T15:23:27+5:30

आपको बता दें कि पाकिस्‍तानी रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कैबिनेट की बैठक के बाद मीडिया को बताया कि वहां के बाजार रात 8.30 बजे बंद हो जाएंगे, जबकि मैरिज हॉल 10.00 बजे बंद किए जाएंगे। इस पर बोलते हुए उन्होंने आगे कहा कि ऐसे में इससे हम देश के 60 अरब रुपए को बचा सकेंगे।

Defense Minister of Pakistan khawaja asif regarding population control a new controversy has arisen viral video | जहां लाइट बंद, वहां कम पैदा हुए हैं बच्चे.., जनसंख्‍या नियंत्रण को लेकर पाकिस्‍तानी रक्षा मंत्री ख्‍वाजा आसिफ के बयान की खूब हो रही चर्चा, देखें वीडियो

फोटो सोर्स: ANI फाइल फोटो

Highlightsपाकिस्‍तानी रक्षा मंत्री ख्‍वाजा आसिफ का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में उन्हें जनसंख्‍या नियंत्रण को लेकर एक अजीब बयान देते हुए देखा गया है। ऐसे में उनके इस बयान को लेकर काफी चर्चा भी हो रही है।

इस्लामाबाद: पाकिस्‍तान के रक्षा मंत्री ख्‍वाजा आसिफ का एक वीडियो सामने आया है जिसकी खूब चर्चा हो रही है। दरअसल, कर्ज के बोझ तले दबे पाकिस्तान की आर्थिक हालात में जान फूंकने के लिए सरकार द्वारा अलग-अलग उपायों का एलान किया गया है। 

ऐसे में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर जब इन घोषणाओं का एलान किया गया था। इसके बाद रक्षा मंत्री ख्‍वाजा आसिफ इन घोषणाओं पर बोलते हुए एक बयान दिया है जिससे यह साफ नहीं हुआ है कि वह क्या बोलना चाह रहे है। 

रक्षा मंत्री ख्‍वाजा आसिफ ने क्या कहा 

दरअसल, प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में देश की आर्थिक संकट पर चर्चा करने के बाद रक्षा मंत्री ख्‍वाजा आसिफ मीडिया के लोगों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने बयान देते हुए कहा कि ''पाकिस्‍तान में जहां बाजार आठ बजे बंद की गई हैं, वहां पर बच्‍चों की तादाद कम है। वहां बच्‍चे कम पैदा होते हैं।' हालांकि मंत्री के इस बयान से यह साफ नहीं हुआ है कि वह क्या कहना चाह रहे थे। ऐसे में इस बयान को लेकर काफी चर्चा हो रही है और इसे लेकर विवाद भी छिड़ गया है। 

गौरतलब है कि नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान ने मंगलवार को ऊर्जा संरक्षण योजना के तहत विभिन्न उपायों की घोषणा की, जिनमें बाजारों और मैरिज हॉल को जल्दी बंद किया जाना शामिल है। सरकार अर्थव्यवस्था में नई जान फूंकने के प्रयास कर रही है। ऐसे में इसी प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के बाद रक्षा मंत्री ख्‍वाजा आसिफ ने यह बयान दिया है जो चर्चा का विष्य बना हुआ है।

पाकिस्तान सरकार ने क्या-क्या घोषणाएं की है

आपको बता दें कि कैबिनेट ने ऊर्जा बचाने और आयातित तेल पर निर्भरता कम करने के लिए राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण योजना को मंजूरी दी है। रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कैबिनेट की बैठक के बाद मीडिया को बताया कि कि बाजार रात 8.30 बजे बंद हो जाएंगे, जबकि मैरिज हॉल 10.00 बजे बंद हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि इससे 60 अरब रुपये बच सकेंगे। 

उन्होंने विभिन्न उपायों की घोषणा करते हुए कहा कि एक फरवरी से पारंपरिक बल्बों का उत्पादन बंद कर दिया जाएगा, वहीं अधिक बिजली की खपत करने वाले पंखों का उत्पादन जुलाई से बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन उपायों से 22 अरब रुपये बचाने में मदद मिलेगी। 

भाषा इनपुट के साथ

Web Title: Defense Minister of Pakistan khawaja asif regarding population control a new controversy has arisen viral video

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे