Coronavirus: रूस के प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तीन पाए गए कोरोना वायरस से संक्रमित

By भाषा | Published: May 1, 2020 05:45 AM2020-05-01T05:45:45+5:302020-05-01T05:45:45+5:30

रूस के प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तीन ने कहा है कि वह जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से कहा है कि वह पृथकवास में रहेंगे। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि पुतिन आखिरी बार प्रधानमंत्री से व्यक्तिगत रूप से कब मिले थे।

Coronavirus: Russia's Prime Minister Mikhail Mishustin found infected with COVID-19 | Coronavirus: रूस के प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तीन पाए गए कोरोना वायरस से संक्रमित

रूस के प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तीन। (Image Courtesy: Twitter/@ianbremmer)

Highlightsरूस के प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तीन ने कहा है कि वह जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से कहा है कि वह पृथकवास में रहेंगे। प्रथम उप प्रधानमंत्री आंद्रेई बेलौसोव अस्थायी रूप से मिशुस्तीन का कार्यभार संभालेंगे, हालांकि प्रधानमंत्री ने गुरुवार को कहा कि वह प्रमुख मुद्दों को लेकर संपर्क में रहेंगे।

रूस के प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तीन ने कहा है कि वह जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से कहा है कि वह पृथकवास में रहेंगे।

प्रथम उप प्रधानमंत्री आंद्रेई बेलौसोव अस्थायी रूप से मिशुस्तीन का कार्यभार संभालेंगे, हालांकि प्रधानमंत्री ने गुरुवार को कहा कि वह प्रमुख मुद्दों को लेकर संपर्क में रहेंगे। जनवरी में 54 वर्षीय मिशुस्तीन को प्रधानमंत्री नामित किया गया था।

एक वीडियो कॉल के दौरान, पुतिन ने आशा व्यक्त की कि कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित रूसी अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए मिशुस्तीन नीतियां बनाने को लेकर होने वाली बैठकों में भाग लेते रहेंगे।

रूस में, प्रधानमंत्री अर्थव्यवस्था के मामले को देखते हैं और राष्ट्रपति को रिपोर्ट करते हैं। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि पुतिन आखिरी बार प्रधानमंत्री से व्यक्तिगत रूप से कब मिले थे।

महामारी के फैलने के बाद से पुतिन अधिकारियों के साथ ज्यादातर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से ही संपर्क करते हैं।

Web Title: Coronavirus: Russia's Prime Minister Mikhail Mishustin found infected with COVID-19

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे