Coronavirus: ''संकट की घड़ी में आतंकी बन सकते हैं नई मुसीबत, महामारी की आड़ में कर सकते हैं हमला''

By गुणातीत ओझा | Published: April 10, 2020 08:02 AM2020-04-10T08:02:44+5:302020-04-10T08:02:44+5:30

कोरोना महामारी से जूझ रहे दुनियाभर के देशों से संयुक्त राष्ट्र ने एकजुट होकर इस वैश्विक आपदा से लड़ने की अपील की है। वहीं संयुक्त राष्ट्र ने महामारी के इतर आतंकी समूहों की ओर से खड़ी होने वाली चुनौतियों से आगाह रहने को कहा है।

Coronavirus outbreak un secretary general antonio guterres says covid 19 pandemic reveals how bioterrorist attack may unfold | Coronavirus: ''संकट की घड़ी में आतंकी बन सकते हैं नई मुसीबत, महामारी की आड़ में कर सकते हैं हमला''

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कोरोना महामारी से जुझ रहे देशों को आतंकी समूहों से सचेत रहने को कहा।

Highlightsसंयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि इस वक्त ज्यादातर देश कोरोना महामारी से जुझ रहे हैं और इस वैश्विक आपदा के परिणाम भुगत रहे हैं।उन्होंने कहा- तमाम देशों की सरकारें इस आपदा से निपटने में जुटी हुई हैं आतंकी संगठन इसका फायदा उठा सकते हैं। इन हालात में जैविक आतंकवाद का खतरा बढ़ गया है।

पूरी दुनिया कोरोना वायरस से बेहाल है। हर देश इस महामारी को खत्म करने के लिए अपनी एड़ी-चोटी का जोर लगा रहा है। ऐसे में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) ने इस बीमारी के खात्मे के लिए सभी देशों से एकजुट होने की अपील की है। इस संकट की घड़ी में यूएनएससी ने पूरी दुनिया को आतंकी हमलों को लेकर भी चेताया है। यूएनएससी ने कहा कि इस वैश्विक महामारी से जूझ रही पूरी दुनिया के लिए आतंकी समूह नई समस्या पैदा कर सकते हैं। इस वक्त आतंकी समूहों से भी सजग रहने की जरूरत है। 

यूएनएससी के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि हमारा समूह इस वैश्विक विपदा से प्रभावित देशों के साथ खड़ा है। उन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सभी प्रयासों के लिए अपना समर्थन व्यक्त करते हुए कहा कि सभी देशों को एकता और एकजुटता की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सभी देश इस महामारी के विनाशकारी परिणामों से जूझ रहे हैं। हजारों लोग बेघर हो गए, कई परिवार टूट गए, कामगारों के रोजगार चले गए। अस्पतालों में मरीजों की बाढ़ सी आ गई है साथ ही जरूरी सेवाओं में लगे कर्मचारियों पर काम का दबाव है।

उन्होंने कहा कि कोरोना एक स्वास्थ्य संकट है। इस महामारी का दुष्परिणाम दूरगामी होगा। ऐसे में जबकि तमाम देशों की सरकारें इस आपदा से निपटने में जुटी हुई हैं आतंकी संगठन इसका फायदा उठा सकते हैं। इन हालात में जैविक आतंकवाद का खतरा बढ़ गया है। 

Web Title: Coronavirus outbreak un secretary general antonio guterres says covid 19 pandemic reveals how bioterrorist attack may unfold

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे