पाकिस्तान में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 500, जानिए क्या है वहां हालात, इमरान सरकार को 10 लाख डॉलर की मदद करेगा अमेरिका

By भाषा | Published: March 21, 2020 11:09 AM2020-03-21T11:09:09+5:302020-03-21T12:36:28+5:30

सिंध के स्वास्थ्य मंत्री अजरा फजल ने कोरोना वायरस की वजह से 77 साल के एक बुजुर्ग की मौत की पुष्टि की और कहा कि मरीज को कैंसर भी था। 

Coronavirus: America will help Pakistan imran khan goverment with 1 million dollars to escape corona, 500 people got infected | पाकिस्तान में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 500, जानिए क्या है वहां हालात, इमरान सरकार को 10 लाख डॉलर की मदद करेगा अमेरिका

इमरान खान (फाइल फोटो)

Highlightsप्रधानमंत्री इमरान खान ने लोगों से अगले 45 दिनों तक स्वयं को एक दूसरे से अलग करने का आह्वान किया। कोरोना वायरस से निपटने के लिए दक्षिण एशियाई देशों को यूएसएआईडी कार्यक्रम के तहत पाकिस्तान को दस लाख डॉलर की मदद करेगा।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में शनिवार सुबह तक कोरोना वायरस की वजह से तीसरी मौत की खबर आई सामने आई है। यही नहीं पाकिस्तान में पुष्ट मामलों की संख्या 500 तक पहुंच गई। प्रधानमंत्री इमरान खान ने लोगों से अगले 45 दिनों तक स्वयं को एक दूसरे से अलग करने का आह्वान किया।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस से तीसरी मौत कराची में हुई है । सिंध के स्वास्थ्य मंत्री अजरा फजल ने 77 साल के एक बुजुर्ग की मौत की पुष्टि की और कहा कि मरीज को कैंसर भी था। 

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, अमेरिका ने शुक्रवार को घोषणा की वह कोरोना वायरस से निपटने के लिए दक्षिण एशियाई देशों को यूएसएआईडी कार्यक्रम के तहत पाकिस्तान को दस लाख डॉलर की मदद करेगा। इस राशि का उपायोग पाकिस्‍तान में कोरोना की निगरानी और उसके रोकथाम के लिए किया जाएगा। अमेरिका ने कहा कि पाकिस्‍तान में कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए दोनों देश मिलकर काम करेंगे।

अमेरिका के वरिष्ठ राजनयिक एलिस वेल्स ने ट्विटर पर यह घोषणा की अमेरिका-पाकिस्तान सरकार की साझेदारी COVID-19 से लड़ने में मदद कर रही है। अमेरिकी राजनयिक ने आगे कहा कि पंजाब और गिलगित-बाल्टिस्तान में कोरोनोवायरस मामलों की जांच कर रहे सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (सीडीसी) और रोकथाम के लैब सौ से अधिक पाकिस्तानी स्नातक इस काम में जुटे हैं। बता दें कि पाकिस्‍तान ने बलूचिस्तान, पंजाब, सिंध, गिलगित-बाल्टिस्तान और खैबर-पख्तूनख्वा में कोरोना वायरस के 454 नए मामलों की पुष्टि की है।

बता दें कि दुनिया भर में कोरोना वायरस की वजह से कोहराम मचा है।  भारत में भी इसके मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। अब तक इस मामले में  करीब चार लोगों की जान जा चुकी है। ऐसे में पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के लिए कहा है। इसी बीच ऋषि कपूर का ट्वीट सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। अपने ट्वीट में ऋषि कपूर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी कोरोनावायरस के खिलाफ सख्त कदम उठाने की सलाह दी। इतना ही नहीं एक्टर ने कहा है कि पाकिस्तान हमारा प्रिय है।

ऋषि कपूर ने हाल ही में ट्वीट किया है। एक्टर ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि "पूरे सम्मान के साथ, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी अपने देश को पर्याप्त सावधानी बरतने की सलाह देनी चाहिए। पाकिस्तान के लोग भी हमारे लिए प्रिय हैं। एक समय पर हम सब एक थे। हम चिंतित भी हैं, यह एक वैश्विक संकट है,कोई अहम यहां मायने नहीं रखता है। हम लोग आपसे प्यार करते हैं, इंसानियत जिंदाबाद।


ऋषि कपूर के इस ट्वीट पर लोगों के जमकर रिएक्शन आ रहे हैं। लोग इस ट्वीट पर जमकर ऋषि कपूर की क्लास लगा रहे हैं। लोगों ने एक्टर को इस ट्वीट के लिए ट्रोल भी किया है।

भारत में कोरोना वायरस से अबतक चार लोगों की जान जा चुकी है, जबकि इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 195 हो गई है। इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पाबंदियां लगाने के चलते देश आंशिक बंदी जैसी स्थिति की ओर बढ़ रहा हैं। राष्ट्र के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील है कि 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू लगाएं। 

Web Title: Coronavirus: America will help Pakistan imran khan goverment with 1 million dollars to escape corona, 500 people got infected

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे