काला सागर में मालवाहक जहाज डूबा; तीन की मौत, छह लोगों को बचाया गया

By भाषा | Published: January 17, 2021 10:43 PM2021-01-17T22:43:57+5:302021-01-17T22:43:57+5:30

Cargo ship sunk in the Black Sea; Three killed, six people saved | काला सागर में मालवाहक जहाज डूबा; तीन की मौत, छह लोगों को बचाया गया

काला सागर में मालवाहक जहाज डूबा; तीन की मौत, छह लोगों को बचाया गया

इस्तांबुल, 17 जनवरी (एपी) तुर्की में काला सागर में रविवार को एक मालवाहक जहाज डूब गया जिससे कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी।

परिवहन मंत्रालय ने कहा कि पलाऊ के पोत का नाम आर्विन है जो खराब मौसम के कारण उत्तर तुर्की के बार्तिन बंदरगाह की तरफ जा रहा था। पोत दो हिस्सों में टूटकर डूब गया।

मंत्रालय की समुद्री शाखा ने ट्विटर पर कहा कि आपातकालीन बचावकर्मियों ने क्रू के कम से कम छह सदस्यों को बचा लिया। बार्तिन प्रांत के गवर्नर सिनान गुनेर ने कहा कि तीसरे व्यक्ति की भी मौत हो गई है। उन्होंने सरकारी अनादोलु संवाद समिति को यह जानकारी दी।

अनादोलु के मुताबिक, तुर्की के तटरक्षक बल ने बचाव कार्य में सहयोग के लिए एक पोत भेजा है। परिवहन मंत्रालय ने कहा कि जहाज पर क्रू के 12 सदस्य थे जिसमें दो रूस के नागरिक और दस यूक्रेन के नागरिक हैं।

मालवाहक पोत बुल्गारिया से जॉर्जिया की ओर जा रहा था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Cargo ship sunk in the Black Sea; Three killed, six people saved

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे