वीडियो: चीन में ब्रिटिश राजदूत ने नदी में कूदकर बचाई डूब रही लड़की की जान

By अनुराग आनंद | Published: November 17, 2020 03:56 PM2020-11-17T15:56:48+5:302020-11-17T16:01:43+5:30

चोंगकिंग चीन का एक लोकप्रिय पर्यटन स्‍थल है। वहां बड़ी संख्‍या देश व विदेश के लोग घूमने के लिए जाते हैं। वायरल वीडियो इसी जगह का है।

British ambassador to China saves lives of drowning girl by jumping in river, Viral Video | वीडियो: चीन में ब्रिटिश राजदूत ने नदी में कूदकर बचाई डूब रही लड़की की जान

वायरल वीडियो का स्क्रीन शॉट (फाइल फोटो)

Highlightsस्‍टीफन एलिसन के प्रयास से डूब रही लड़की की जान बच गई।इस वीडियो को बाद में चीन में मौजूद यूके मिशन ने साझा किया है।

नई दिल्ली:चीन का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि नदी में एक लड़की डूब रही थी, तभी वहां मौजूद 61 वर्षीय ब्रिटिश राजदूत स्‍टीफन एलिसन ने नदी में कूदकर उसकी जान बचा ली।

बता दें कि यह घटना शनिवार की है। चीन के जोंगशान के पास चोंगकिंग नाम के जगह पर कई लोग घूमने के लिए गए हुए थे, इसी दौरान एक लड़की पानी में गिर गई। लड़की को पानी में डूबते देख लोग चिल्लाते हुए शोर मचाने लगे। इस दौरान वहां मौजूद ब्रिटिश राजदूत नदी में कूद गए। उन्होंने डूब रही लड़की की जान को बचा लिया। 

इस दौरान वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने ब्रिटिश राजदूत का वीडियो बना लिया। वीडियो सोशल मीडिया पर साझा होते ही चीनी लोगों द्वारा खूब पसंद किया गया। इस वीडियो को सर्वाधिक चीनी ऐप वीबो व चीनी मीडिया में खूब पसंद किया जा रहा है। 

चोंगकिंग चीन का एक लोकप्रिय पर्यटन स्‍थल है। वहां बड़ी संख्‍या देश व विदेश के लोग घूमने के लिए जाते हैं। स्‍टीफन एलिसन के इस प्रयास से डूब रही लड़की की जान बच गई। एक बार फिर से उसका सांस चलने लगा। इसके बाद एलिसन का सोशल मीडिया पर खूब वाहवाही हो रहा है। 

इस वीडियो को बाद में चीन में मौजूद यूके मिशन ने साझा किया है। इस बारे में ट्वीट करके यूके मिशन ने लिखा कि हम सभी अपने चोंगकिंग कॉन्सल जनरल, स्टीफन एलिसन पर बहुत गर्व है, जिन्होंने डूबते हुए छात्र को बचाने के लिए बिना अपने जान की परवाह किए शनिवार को एक नदी में डुबकी लगा दी।

Web Title: British ambassador to China saves lives of drowning girl by jumping in river, Viral Video

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे