बीबीसी अध्यक्ष रिचर्ड शार्प ने दिया इस्तीफा, ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से जुड़ा है मामला, जानें

By मनाली रस्तोगी | Published: April 28, 2023 03:23 PM2023-04-28T15:23:38+5:302023-04-28T15:26:47+5:30

बीबीसी के अध्यक्ष रिचर्ड शार्प ने ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के लिए ऋण की व्यवस्था करने में उनकी भूमिका को लेकर विवाद के बाद इस्तीफा दे दिया।

BBC chairman Richard Sharp resigns over loan to ex-UK PM Boris Johnson | बीबीसी अध्यक्ष रिचर्ड शार्प ने दिया इस्तीफा, ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से जुड़ा है मामला, जानें

(Photo credit: Twitter)

Highlightsबीबीसी के अध्यक्ष रिचर्ड शार्प ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।मामला ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से जुड़ा हुआ है।

लंदन: बीबीसी के अध्यक्ष रिचर्ड शार्प ने ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के लिए ऋण की व्यवस्था करने में उनकी भूमिका को लेकर विवाद के बाद इस्तीफा दे दिया। 

शार्प ने कहा कि वह अपने उत्तराधिकारी को खोजने के लिए सरकार को समय देने के लिए जून के अंत तक रहने के अनुरोध पर सहमत हुए हैं। देश की पब्लिक अपॉइंटमेंट्स वॉचडॉग इस बात की जांच कर रही है कि सरकार ने 2021 में ब्रॉडकास्टर की अध्यक्षता के लिए शार्प को कैसे चुना था।

रिपोर्ट में पाया गया कि जब उन्होंने हितों के संभावित टकराव का खुलासा करने में विफल रहकर सार्वजनिक नियुक्तियों के लिए सरकार के कोड का उल्लंघन किया, तो यह भी मामला था कि एक उल्लंघन ने उनकी नियुक्ति को अमान्य नहीं किया। लेकिन शार्प ने कहा कि उनके चार साल के कार्यकाल के अंत तक बने रहना ब्रॉडकास्टर के अच्छे काम से ध्यान भटकाना होगा।

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, एक बयान में शार्प ने कहा, "मैंने फैसला किया है कि बीबीसी के हितों को प्राथमिकता देना सही है। इसलिए मैंने आज सुबह बीबीसी के अध्यक्ष के रूप में राज्य सचिव और बोर्ड को इस्तीफा दे दिया है।"

Web Title: BBC chairman Richard Sharp resigns over loan to ex-UK PM Boris Johnson

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे