रूस-यूक्रेन युद्ध पर बोले अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन- हम यूक्रेनी लोगों को सहायता प्रदान करना जारी रखेंगे

By मनाली रस्तोगी | Published: March 18, 2022 10:46 AM2022-03-18T10:46:08+5:302022-03-18T10:54:09+5:30

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन का कहना है कि हम रूस पर दबाव बढ़ाना जारी रखेंगे, जब तक कि वह इस युद्ध को समाप्त नहीं कर देता। हम यूक्रेन के लोगों को जीवन रक्षक सहायता प्रदान करना जारी रखेंगे।

Antony J Blinken says we will continue to provide life-saving aid to Ukrainian people | रूस-यूक्रेन युद्ध पर बोले अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन- हम यूक्रेनी लोगों को सहायता प्रदान करना जारी रखेंगे

रूस-यूक्रेन युद्ध पर बोले अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन- हम यूक्रेनी लोगों को सहायता प्रदान करना जारी रखेंगे

Highlightsअमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा हम रूस पर दबाव बढ़ाना जारी रखेंगे, जब तक कि वह इस युद्ध को समाप्त नहीं कर देता।ब्लिंकन ने आगे कहा कि हम यूक्रेन के लोगों को जीवन रक्षक सहायता प्रदान करना जारी रखेंगे।हाल ही में अमेरिका ने भारत से यूक्रेन पर रूसी आक्रमण के खिलाफ आवाज उठाने का आग्रह किया था।

वॉशिंगटन: रूस और यूक्रेन के बीच लगातार 23वें दिन युद्ध जारी है। यूक्रेन में रूसी सेना बंपर तबाही मचा रही है। इस बीच एक बार फिर अमेरिका ने यह कहा है कि वो यूक्रेन की लगातार मदद करते रहेंगे और रूस के खिलाफ प्रतिबंधों का जारी रखेंगे। अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन का कहना है कि हम रूस पर प्रतिबंध बढ़ाना जारी रखेंगे जब तक कि वह इस युद्ध को समाप्त नहीं कर देता। और हम यूक्रेन के लोगों को सहायता प्रदान करना जारी रखेंगे।

बता दें कि गुरुवार को अमेरिकी सांसदों के एक द्विदलीय समूह ने भारत से यूक्रेन पर रूसी आक्रमण के खिलाफ आवाज उठाने का आग्रह किया था। इस मामले पर कांग्रेस सदस्य जो विल्सन और भारतीय-अमेरिकी सांसद रो खन्ना के नेतृत्व में सांसदों ने अमेरिका में भारत के शीर्ष राजदूत तरनजीत सिंह संधू को फोन करके चर्चा की थी।

ऐसे में खन्ना ने कहा कि कि उन्होंने विल्सन के साथ मिलकर राजदूत संधू से फोन पर बात की और दौरान भारत से यूक्रेन में नागरिकों को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा निशाना बनाए जाने के खिलाफ आवाज उठाए जाने का आग्रह किया। मालूम हो, दो दिनों में यह दूसरी बार है जब अमेरिकी सांसदों ने भारत से यूक्रेन के खिलाफ सैन्य हमले को लेकर रूस की निंदा करने का आग्रह किया है। 

Web Title: Antony J Blinken says we will continue to provide life-saving aid to Ukrainian people

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे