शिकागो में 10 भारतीय-अमेरिकी स्थानीय चुनाव में उम्मीदवार

By भाषा | Published: April 2, 2021 11:47 AM2021-04-02T11:47:17+5:302021-04-02T11:47:17+5:30

10 Indian-American local election candidates in Chicago | शिकागो में 10 भारतीय-अमेरिकी स्थानीय चुनाव में उम्मीदवार

शिकागो में 10 भारतीय-अमेरिकी स्थानीय चुनाव में उम्मीदवार

वाशिंगटन, दो अप्रैल शिकागो में स्थानीय चुनाव में एक शीर्ष चिकित्सक समेत करीब 10 भारतवंशी अमेरिकी हिस्सा ले रहे हैं जो राजनीतिक प्रक्रिया में भाग लेने की समुदाय की आकांक्षा को दर्शाता है।

शिकागो में स्थानीय चुनाव में हिस्सा ले रहे भारतवंशी अमेरिकियों में पांच महिलाएं भी शामिल हैं।

समुदाय के नेता जितेंद्र दिगनवकर मेनी टाउनशिप हाइवे कमिश्नर के पद का चुनाव लड़ रहे हैं।

‘एसोसिएशन ऑफ फिजीशियंस ऑफ इंडियन ओरिजिन’ (एएपीआई) के पूर्व अध्यक्ष डॉ. सुरेश रेड्डी ओक ब्रुक में ट्रस्टी सीट के लिए उम्मीदवार हैं। यह शहर शिकागो लूप के 15 मील पश्चिम में है।

निमिष जानी शैचम्बर्ग टाउनशिप के ट्रस्टी पद के लिए खड़े हुए हैं जबकि सैयद हुसैनी हनोवर पार्क टाउनशिप के ट्रस्ट्री की दौड़ में हैं। मितेश शाह मेनी टाउनशिप के क्लर्क पद की दौड़ में हैं।

इस चुनाव में भारतीय मूल की पांच महिलाएं भी हिस्सा ले रही हैं जो कि सीधे तौर पर उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से प्रभावित बतायी जाती हैं।

वासवी चाक्का नेपरविले सिटी काउंसिल के लिए चुनाव लड़ रही हैं, जबकि मेहगाना बंसल व्हीटलैंड टाउनशिप ट्रस्टी के पद की दौड़ में हैं। वहीं, श्वेता बेर अरोड़ा टेंथ वार्ड आल्डेरमन का चुनाव लड़ रही हैं। सुपना जैन और सबा हैदर डिस्ट्रिक्ट 204 स्कूल बोर्ड का चुनाव लड़ रही हैं।

दिगनवकर ने ‘पीटीआई’ को बताया, ‘‘यह पहली बार है जब इतनी अधिक संख्या में भारतीय मूल के लोग शिकागो में चुनाव में हिस्सा ले रहे हैं। समुदाय की सेवा करने का अब हमारा समय है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 10 Indian-American local election candidates in Chicago

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे