CM योगी बने गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले मुख्यमंत्री, जानिए कहां के मुख्यमंत्री नंबर दो पर

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: October 27, 2018 08:35 AM2018-10-27T08:35:39+5:302018-10-27T08:35:39+5:30

CM Yogi Adityanath most searched Chief Minister on Google: गूगल ट्रेंड्स के मुताबिक योगी पूरे देश में पूर्व और आज के सभी मुख्यमंत्रियों की तुलना में सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले नेता(सीएम) बन गए हैं।

yogi adityanath no one up on google search | CM योगी बने गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले मुख्यमंत्री, जानिए कहां के मुख्यमंत्री नंबर दो पर

CM योगी बने गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले मुख्यमंत्री, जानिए कहां के मुख्यमंत्री नंबर दो पर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। तेजी से बढ़ती योगी की लोकप्रियता का रूप ये है कि वह गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किये जाने वाले मुख्यमंत्री बन गए हैं। गूगल ट्रेंड्स के मुताबिक योगी पूरे देश में पूर्व और आज के सभी मुख्यमंत्रियों की तुलना में सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले नेता(सीएम) बन गए हैं।

वह बीते एक साल से इस लिस्ट की इसी पोजिशन पर अपनी जगह बनाए हुए हैं। इतना ही नहीं यह ट्रेंड ऐसे समय में चर्चा में आया है जब बीजेपी ने योगी को मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में होने वाले चुनाव के लिए स्टार प्रचारक के रूप में चुना है। सामने आए ट्रेंड के अनुसार करीब 70 फीसदी लोगों ने सर्च किया है। 

इस ख़बर को लोकमत मराठी पर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

कहां हुए सबसे ज्यादा सर्च

यूपी या बिहार नहीं  उन्हें सबसे ज्यादा यूपी, त्रिपुरा, दादर व नगर हवेली  और नागालैंड में सर्च किया गया। वहीं, योगी के सर्च पर विशेषज्ञों का कहना है कि गूगल ट्रेंड केवल योगी को कितनी बार सर्च किया गया सिर्फ यह बताते हैं। एक एक्सपर्ट ने बताया कि गूगल ट्रेंड किसी शखसियत की लोकप्रियता का पैमाना नहीं होते हैं।

योगी की लोकप्रियता देखते हुए लग रहा है कि हो सकता है कि आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में बीजेपी को इसका फायदा मिले।आगामी जिन 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा  रहे हैं उनके लिये योगी को बीजेपी की ओर से स्टार प्रचारक के रूप में चुना गया है। उत्तर प्रदेश के बीजेपी प्रवक्ता चंद्र मोहन के अनुसार, 'योगी की लोकप्रियता उनकी कार्यशैली की वजह से है।

नंबर एक पर योगी नंबर दो पर शिवराज 

वहीं, ध्यान देने वाली बात ये है कि योगी आदित्यनाथ के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नंबर दो पर हैं। पूर्व मुख्यमंत्री मायावती व अखिलेश यादव का नंबर योगी आदित्यनाथ के बाद आता है। उन्होंने पश्चिम  बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी पीछे छोड़ दिया है। 

English summary :
The popularity of Uttar Pradesh's Chief Minister Yogi Adityanath is increasing day by day. The popularity of the CM Yogi Adityanath can be seen as he has become the most searched Chief Minister on Google. According to Google Trends, the UP CM Yogi Adityanath has become the most searched leader (CM) of all the former and present chief ministers of the country.


Web Title: yogi adityanath no one up on google search

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे