बेघर-भूखे आदमी को साथ खाना खिलाने वाले पुलिसवाले का वीडियो वायरल, लोग बोले- बिग सैल्यूट सर

By रोहित कुमार पोरवाल | Published: December 20, 2019 08:32 AM2019-12-20T08:32:37+5:302019-12-20T08:34:59+5:30

एक दोस्त ने यूं ही श्रीजीत के 'असल दबंगी' का वीडियो स्टेट पुलिस मीडिया सेंटर केरला नाम के फेसबुक पेज पर अपलोड कर दिया। वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया।

Viral Video: Kerala policeman S S Sreejith shares food with Homeless Hungry Man, Receives Great Response | बेघर-भूखे आदमी को साथ खाना खिलाने वाले पुलिसवाले का वीडियो वायरल, लोग बोले- बिग सैल्यूट सर

State Police Media Centre Kerala फेसबुक पेज पर साझा किए गए वीडियो से लिया गया स्क्रीनशॉट।

Highlightsएक पुलिसवाले ने अपने सज्जन और मानवीय बर्ताव से लोगों के दिलों में कायदे से जगह बना ली है और उनकी दुआओं का पात्र बन गया है।आजकल केरल में 30 वर्षीय पुलिस अधिकारी एसएस श्रीजीत का नाम सबकी जुंबा पर एक हीरो के तौर पर है.. एक असल हीरो। 

भारत में सन 1860 से पुलिसवालों के प्रति लोगों के नजरिये में एक चीज कॉमन रही है कि 'इनसे न दोस्ती अच्छी और न दुश्मनी भली', इसलिए आमतौर पर लोग खाकी देखते ही कन्नी काट जाते हैं और पुलिसवालों के पास भी अपने स्टाफ के अलावा आम जनता से आमोद-प्रमोद की बातें करने के लिए वक्त नहीं होता है। 

एक सच यह भी है कि काफी हद तक फिल्मों ने भारतीय मानस में तरह-तरह की छवियां गढ़ने का काम किया है, फिर चाहें एंग्री यंग मैन अमिताभ बच्चन की फिल्म जंजीर हो या लेटेस्ट फिल्म दबंग, हकीकत में आम जनता पुलिस के ऐसे ही चरित्र की कल्पना करती है और यह बात सब जानते हैं की रील लाइफ अलग होती है लेकिन रील जैसी कहानी एक बार फिर रियल यानी वास्तविकता में चरितार्थ हुई है।

एक पुलिसवाले ने अपने सज्जन और मानवीय बर्ताव से लोगों के दिलों में कायदे से जगह बना ली है और उनकी दुआओं का पात्र बन गया है। आजकल केरल में 30 वर्षीय पुलिस अधिकारी एसएस श्रीजीत का नाम सबकी जुंबा पर एक हीरो के तौर पर है.. एक असल हीरो। 

दरअसल, श्रीजीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसके कुछ सेकेंड की झलकियां दर्शकों के मन के उसे नरम कोने की छूकर मीठी करुणा से भर देती हैं जो जिंदगी के लिए जरूरी टॉनिक का काम करती हैं। 

एक दोस्त ने यूं ही श्रीजीत के 'असल दबंगी' का वीडियो स्टेट पुलिस मीडिया सेंटर केरला नाम के फेसबुक पेज पर अपलोड कर दिया। वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया।

वीडियो में कैप्शन आदि के लिए स्थानीय भाषा का इस्तेमाल किया गया है लेकिन इसकी झलकियों में भावनाओं की जो भाषा है उसे दुनिया का कोई भी और किसी भी स्तर का इंसान बखूबी समझ सकता है।

वीडियो में श्रीजीत एक बेघर और भूखे शख्स के साथ अपना भोजन साझा करते हुए दिखाई देते हैं। 

जीवन को ऊर्जावान बनाने के इस महत्वपूर्ण काम दोनों बड़े चाव से करते हैं। श्रीजीत की इसलिए अतिरिक्त वाहवाही के पात्र हैं क्योंकि वह भूखे शख्स के साथ बिना किसी भेदभाव अपने साथ ही भोजन कराते हैं। वीडियो को देखकर लोगों की प्रतिक्रियाओं की झड़ी लगी है। कमेंट्स में लोग उन्हें सैल्यूट कर रहे हैं। 

स्थानीय मीडिया के अनुसार, श्रीजीत के इस काम की प्रशंसा केरल के पुलिस महानिदेशक लोकनाथ बहेरा ने भी की और उन्हें बुलाकर बधाई दी। 

श्रीजीत ने मीडिया से कहा, ''मै जब अपना खाने का पैकेट खोलने वाला था कि तभी देखा एक आदमी टकटकी लगाकर देख रहा है। मैं समझ गया कि वह भूखा है। मैंने उससे पूछा कि क्या उसके पास खाना है, उसने कहा नहीं है। मैंने उससे कहा कि आओ, मेरे साथ खाओ। शुरू में उसने मना किया लेकिन जब मैंने जोर दिया, वह खाने के लिए तैयार हो गया।''

यहां देखें वीडियो-

श्रीजीत ने कहा कि यह यूं ही आकस्मिक खुशमिजाजी थी और नहीं सोचा था कि इसे लेकर इतना रिस्पॉन्स मिलेगा। तो आप इस वीडियो के बारे में क्या कहते हैं?

Web Title: Viral Video: Kerala policeman S S Sreejith shares food with Homeless Hungry Man, Receives Great Response

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे