वायरल वीडियोः आईटीबीपी जवानों ने -25 डिग्री सेल्सियस के बीच ली ट्रेनिंग, जोर-जोर से चिल्लाते दिखे, देखें

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 14, 2022 04:24 PM2022-02-14T16:24:14+5:302022-02-14T16:25:24+5:30

माइनस 25 डिग्री सेल्सियस से कम तापमान पर और बर्फ से ढके पहाड़ों से घिरे आईटीबीपी के जवानों ने भारी बर्फ में बहादुरी से मार्च किया।

Viral Video ITBP jawans train in -25 degrees amid snow high altitude Uttrakhand border see | वायरल वीडियोः आईटीबीपी जवानों ने -25 डिग्री सेल्सियस के बीच ली ट्रेनिंग, जोर-जोर से चिल्लाते दिखे, देखें

वीडियो को रविवार की सुबह ट्वीट किया गया था।

Highlightsसेना को यूट्यूब पर अपना जीता हुआ फिटनेस चैनल शुरू करना चाहिए।भारतीय सेना को सलाम।लेजेंड्स -25 डिग्री सेल्सियस पर एक हाथ से पकड़े हुए हैं!

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवान -25 डिग्री सेल्सियस पर ऊंचाई वाले उत्तराखंड सीमा पर बेहद विषम परिस्थितियों में प्रशिक्षण ले रहे हैं। एक वीडियो ट्विटर पर साझा किया गया। यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

एएनआई द्वारा शेयर किए गए वीडियो में आईटीबीपी के जवानों को उत्तराखंड की सीमा पर बेहद ठंडी परिस्थितियों में ट्रेनिंग लेते हुए दिखाया गया है। माइनस 25 डिग्री सेल्सियस से कम तापमान पर और बर्फ से ढके पहाड़ों से घिरे आईटीबीपी के जवानों ने भारी बर्फ में बहादुरी से मार्च किया।

प्रशिक्षक को कठिन प्रशिक्षण प्रक्रिया के दौरान आईटीबीपी जवानों को निर्देश देते हुए सुना गया। कड़ाके की ठंड के बीच भी जवान पूरी ऊर्जा और जोश के साथ निर्देश लेते और जोर-जोर से चिल्लाते दिखे। वीडियो को रविवार की सुबह ट्वीट किया गया था और कुछ ही घंटों में यह अब तक 49K से अधिक बार देखा गया और लगभग 4K लाइक के साथ वायरल हो गया।

एक यूजर ने लिखा, "सेना को यूट्यूब पर अपना जीता हुआ फिटनेस चैनल शुरू करना चाहिए। एक अन्य यूजर ने लिखा, "भारतीय सेना को सलाम।" एक यूजर ने आगे कहा, "हम ऐसी बंदूकें 2 हाथों से भी नहीं पकड़ सकते हैं और ये लेजेंड्स -25 डिग्री सेल्सियस पर एक हाथ से पकड़े हुए हैं! लेजेंड्स एक कारण के लिए!"

Web Title: Viral Video ITBP jawans train in -25 degrees amid snow high altitude Uttrakhand border see

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे