Watch: दहेज में बर्तन से लेकर कार की गई गिफ्ट, वीडियो देख भड़के सोशल मीडिया यूजर्स

By आकाश चौरसिया | Published: November 28, 2023 12:54 PM2023-11-28T12:54:59+5:302023-11-28T13:07:56+5:30

शादी में मिला इतने गिफ्ट पर सोशल मीडिया पर यूजर्स अपनी-अपनी तरह से प्रतिक्रिया दे रहे हैं। सभी इस बात को लेकर हैरान हैं और अब तो कमेंट में कह रहे हैं कि यह तो कोई सुपरमार्केट में नए स्टार्टअप को लेकर निवेश है।

viral video Gifts ranging from utensils to cars were given in dowry | Watch: दहेज में बर्तन से लेकर कार की गई गिफ्ट, वीडियो देख भड़के सोशल मीडिया यूजर्स

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

Highlightsशादी में कार से लेकर एक-एक बरतन किए गए गिफ्ट अब लोग सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दे रहे हैंवहीं, कुछ ने कहा कि ये तो किसी सुपरमार्केट का नजारा है

नई दिल्ली: हाल में एक शादी का वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें कार से लेकर घर के किचन के एक-एक बरतन गिफ्ट किए गए हैं। सामने आये वीडियो में अब सोशल मीडिया यूजर्स लगातार अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। 

सामने आए वीडियो में शादी का है, जहां 100 से भी ज्यादा आइटम दुल्हन के घरवालों ने दूल्हे को गिफ्ट के तौर पर दिये। इसमें एसयूवी निसान मैग्नाइट, प्लेट्स, फ्राईपैन, रेफ्रिजरेटर, वोल्टास का एयर कंडीशनर, वाशिंग मशीन, कपबोर्ड, बेड और सोफा भी दिए।  

दहज का यह वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो, यूजर्स ने कहा, "प्यार को खरीदा नहीं जा सकता, न ही बेचा जा सकता, इसके साथ ही उन्होंने बोला कि अब दहज को कहिए नहीं"। वहीं, दूसरे यूजर ने कहा, बेहद बेवकूफी भरा है और शर्मिंदा करने वाला है ये सब।  

इस मामले पर चुटकी लेते हुए एक एक्स यूजर ने लिखा, "बर्तनों की संख्या को देखकर ऐसा लगता है कि यह ससुराल के क्लाउड किचन वेंचर में कैपएक्स का निवेश है!" वहीं, एक और यूजर ने इसपर अहसमति जताते हुए लिखा, "ये बाजार लग रहा है"।

आपको बताते चले कि भारतीय कानून के हिसाब से दहज निषेध अधिनियम के तहत दहेज लेना अपराध है और दूसरी तरफ कानून इसकी निंदा भी करता है। एक और यूजर ने एक्स पर कहा, यह दहज नहीं बल्कि पूरा का पूरा नए सुपरमार्केट में शुरु हुए नए स्टार्टअप में निवेश की तरह है।  

Web Title: viral video Gifts ranging from utensils to cars were given in dowry

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे