यूट्यूब वीडियो बनाने वालों ने प्रैंक के नाम पर जबरन छुए महिलाओं के स्तन, राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया मामले पर संज्ञान

By अनुराग आनंद | Published: March 12, 2021 12:13 PM2021-03-12T12:13:56+5:302021-03-12T12:23:56+5:30

शिकायत कर्ता ने कहा था कि किस तरह से इनमें से कुछ चैनलों के लाखों ग्राहक हैं और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कंटेंट क्रिएटर के तौर पर इनके वेरिफाइड अकाउंट तक हैं।

The makers of YouTube videos forcibly touched the breasts of women in the name of Prank, the National Commission for Women took cognizance of the case | यूट्यूब वीडियो बनाने वालों ने प्रैंक के नाम पर जबरन छुए महिलाओं के स्तन, राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया मामले पर संज्ञान

इसी वीडियो पर यूजर्स ने रेखा शर्मा से की शिकायत (वीडियो से स्क्रीशॉट)

Highlightsप्रैंक वीडियोज बनाने के लिए जबरन महिलाओं के स्तन छूने वालों और उन्हें किस करने वालों की शिकायत की गई है।प्रकाश जावड़ेकर व रविशंकर प्रसाद को ट्विटर पर टैग कर इस मामले में उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया गया।

नई दिल्ली: राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा ने बीते दिनों एक यूट्यूबर्स द्वारा एक महिला के साथ यौन दुर्व्यवहार किए जाने के बाद इस मामले पर संज्ञान लिया है।

इस मुद्दे को सबसे पहले एक वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट 'यूथ अगेंस्ट रेप ’ने उजागर किया था, जिसके बाद इस मामले की सूचना होते ही एनसीडब्लू ने एक्शन लेने का फैसला किया है। 

फ्री प्रेस जर्नल की एक रिपोर्ट मुताबिक, महिला आयोग को बताया गया था कि किस तरह से कुछ YouTubers पैसा कमाने के लिए महिलाओं का उत्पीड़न कर रहे हैं।

राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा ने एक ट्वीट कर दिया जवाब-

शिकायत कर्ता ने कहा था कि किस तरह से इनमें से कुछ चैनलों के लाखों ग्राहक हैं और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कंटेंट क्रिएटर के तौर पर इनके वेरिफाइड अकाउंट तक है। बता दें कि राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा ने एक ट्वीट पर रिप्लाई किया जिसमें प्रैंक वीडियोज बनाने के लिए जबरन महिलाओं के स्तन छूने वालों और उन्हें किस करने वालों की शिकायत की गई है।

कुछ प्रैंक वैध नहीं हैं लेकिन इसके बाद भी यूट्यूब पर दिखाए जा रहे हैं-

शिकायत में इस बात का भी उल्लेख किया गया था कि इनमें से कुछ प्रैंक वैध नहीं हैं लेकिन इस तरह के कंटेंट क्रिएट करने वाले लोग ऐसे कृत्यों के लिए सहमति लिए जाने का दावा करते हैं, लेकिन सच यह है कि सहमति के बाद भी कुछ खास तरह के प्रैंक वैध नहीं हैं। 

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर व रविशंकर प्रसाद से भी शिकायत की गई है-

NCW की प्रमुख और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर व रविशंकर प्रसाद को माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर टैग करते हुए उनसे इस मामले में उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया गया था। टैग करते हुए यूजर्स ने कहा था कि किस तरह से सोशल मीडिया माध्यमों पर कुछ शरारती तत्व पैसे कमाने के लिए आज की पीढ़ी के युवाओं के बीच गंदगी फैला रहे हैं। लड़कियों को सार्वजनिक रूप से इस तरह छेड़ा जा रहा है।

एनसीडब्लू अध्यक्ष  रेखा शर्मा ने कहा कि हम इस मामले में यूट्यूब के साथ बात करेंगे-

शिकायतकर्ता ने कहा कि हमने यहां आज आपको यूट्यूब पर दिखाए जा रहे अश्लील कंटेंट की वास्तविकता दिखाई है। क्या अब भी आप यह सब देखकर चुप रहना चाहते हैं? याद रखें कि आपकी ये चुप्पी ऐसे कई सारे शिकारियों को जन्म देगी। इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए एनसीडब्लू अध्यक्ष  रेखा शर्मा ने कहा कि हम इस मामले में यूट्यूब के साथ बात करेंगे।  

Web Title: The makers of YouTube videos forcibly touched the breasts of women in the name of Prank, the National Commission for Women took cognizance of the case

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे