भूखे बच्चे को दूध पिलाकर वायरल हुई पुलिसकर्मी, लोग कर रहे हैं सलाम

By धीरज पाल | Published: August 19, 2018 01:32 PM2018-08-19T13:32:36+5:302018-08-19T13:32:36+5:30

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला पुलिस का नाम के सेलेस्ट अयला बताजा जा रहा है जो अर्जेंटिना के बियांस एयर्स में स्थित सोर मारिया लुदोलविका चिल्ड्रेन अस्पताल में काम कर रही थी।

Police officer breastfeeds malnourished baby in Argentina Viral post | भूखे बच्चे को दूध पिलाकर वायरल हुई पुलिसकर्मी, लोग कर रहे हैं सलाम

भूखे बच्चे को दूध पिलाकर वायरल हुई पुलिसकर्मी, लोग कर रहे हैं सलाम

इंटरनेट पर एक महिला पुलिस ऑफिसर की फोटो वायरल हो रही है। इस फोटो में महिला पुलिस ऑफिसर अपनी वर्दी में एक बच्चे को स्तनपात करा रही है। दरअसल, यह फोटो अर्जेनटिना की एक अस्पताल की वायरल हो रही है। बताया जा रहा है कि महिला अस्पताल के अंदर अपनी ड्यूटी कर रही थी। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला पुलिस का नाम के सेलेस्ट अयला बताजा जा रहा है जो अर्जेंटिना के बियांस एयर्स में स्थित सोर मारिया लुदोलविका चिल्ड्रेन अस्पताल में काम कर रही थी। अचानक एक बच्चे की तेजी से रोनो की आवाज महिला अफसर की कानों पर पड़ी जिससे महिला अफसर चौंक गई। यह अवाज एक नवजात शिशु की थी जो एक कमरे में रो रहा था।   

महिला ऑफिसर ने रोते हुए नवजात को चुप कराने और उसे खिलाने के लिए मौजूद डॉक्टरों से अनुमति मांगी और बताया जा रहा है कि डॉक्टर दूसरे बच्चे की इलाज में व्यस्त थे। अनुमति देने के बाद अयला ने बच्चे को कुचला और उसे स्तनपान करना शुरू कर दिया, इसके बाद नवजात शिशु ने तुरंत रोना बंद कर दिया।

मीडिया के मुताबिक ऑफिसर महिला ने बताया कि जब मैंने नवजात शिशू को देखा तो मुझे लगा वह भूखा है क्योंकि जब वह अपना हाथ बच्चे के हाथ में देता तो बच्चा महिला की उंगलियां पकड़कर अपने मुंह की ओर खिंचता था। इससे महिला ऑफिसर को अंदाजा लग गया कि बच्चा बेहद ही भुखा है। ऑफिसर ने बताया कि जैसे ही मैंने उसे गले लगाया और उसे स्तनपात कराया। उसने बताया कि यह मेरे लिए बेहद  ही दुखद पल था।  समाज को बच्चों को प्रभावित करने वाले मुद्दों के प्रति संवेदनशील होना चाहिए। 

महिला ऑफिसर की एक दोस्त मार्कोस हेरेडिया ने बताया कि अस्पताल के स्टॉफ बच्चे को 'डर्टी'  कहकर बुलाया। लेकिन अयला को कोई ने इन सब बातों का कोई संबंध नहीं रखा। उसने भूख बच्चे को स्तनपान कराया और उसे ऑनलाइन साझा करने की एक तस्वीर ली।

तस्वीर को अपने फेसबुक पोस्ट पर साझा करते हुए लिखा कि मैं इस छोटे बच्चे के लिए आज आप सभी का प्यार चाहती हूं। मैं इस सराहनी कदम के लिए अपनी दोस्त को धन्यवाद देना चाहती हूं। वह बच्चे को नहीं जानती थी लेकिन उसने बिना संकोच कि मां की तरह स्तनपात कराया। अस्पताल के किसी कर्मचारियों को परवाह नहीं था और उसे डर्टी यानी गंदा बच्चा कहकर बुलाय। आपने बहुत ही अच्छा काम किया। 

इस तस्वीर को अभी तक 141,000 से अधिक लोगों द्वारा पसंद किया और 104,000 लोगों ने शेयर किया इतना ही नहीं इस तस्वीर को लगभग 300 से अधिक लोगों ने कमेंट भी किया। स्थानीय मीडिया के अनुसार, बच्चा एक अकेली मां से छः भाई बहनों का छोटा भाई है जो एक गंभीर स्थिति में है।

Web Title: Police officer breastfeeds malnourished baby in Argentina Viral post

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे