'हिंदी में पूछ लो जी'....नीरज चोपड़ा ने जब एंकर से कहा, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

By विनीत कुमार | Published: August 11, 2021 01:08 PM2021-08-11T13:08:41+5:302021-08-11T13:25:56+5:30

टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वे एंकर से हिंदी में सवाल पूछने को कहते हैं।

Neeraj Chopra when tells anchor bhai hindi mein pooch lo, video goes viral | 'हिंदी में पूछ लो जी'....नीरज चोपड़ा ने जब एंकर से कहा, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

नीरज चोपड़ा के पुराने इंटरव्यू का वीडियो वायरल (फाइल फोटो)

Highlightsनीरज चोपड़ा के एक पुराने इंटरव्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।नीरज चोपड़ा इसमें एंकर को हिंदी में सवाल पूछने के लिए कहते हैं, सोशल मीडिया पर यूजर्स इसकी तारीफ कर रहे हैं। नीरज चोपड़ा ने हाल में टोक्यो ओलंपिक में 87.58 मीटर दूर भाला फेंक कर गोल्ड मेडल जीतने का कारनामा किया

टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए भाला फेंक प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा इन दिनों पूरे देश में चर्चा में हैं। नीरज की बदौलत भारत ने 2008 के बाद पहली बार ओलंपिक में किसी व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा में गोल्ड जीता है। उन्होंने 87.58 मीटर दूर भाला फेंक कर ये कारनामा किया।

नीरज चोपड़ा कुछ और भरतीय दल के खिलाड़ियों के साथ सोमवार को भारत पहुंचे तो सभी का जबर्दस्त स्वागत हुआ। कई टीवी चैनलों और अखबारों ने उनका इंटरव्यू भी किया। इस बीच उनका एक पुराना वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है। सोशल मीडिया पर भी इसे खूब शेयर किया जा रहा है और लोग भी उनकी तारीफ कर रहे हैं।

नीरज चोपड़ा ने जब एंकर से कहा- 'हिंदी में सवाल पूछ जी'

ये वाकया साल 2019 का है। इंडियन स्पोर्ट्स हॉनर अवॉर्ड समारोह में मशूहर कमेंटेटर जतिन सप्रू तक कार्यक्रम की एंकरिंग कर रहे थे। इस कार्यक्रम में जतिन बात करते-करते नीरज चोपड़ा के पास पहुंच जाते हैं। पहले तो जतिन हिंदी में बात करते हैं और अंग्रेजी में नीरज चोपड़ा से सवाल पूछ लेते हैं।

नीरज चोपड़ा ने हालांकि बेहद सौम्यता से एंकर से कहा कि वे हिंदी में सवाल पूछ लें। फिर क्या था जतिन हिंदी भाषा में सवाल पूछते हैं और नीरज चोपड़ा भी उसका जवाब देते हैं। यही वीडियो एक बार फिर से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो को देख कर कई लोग नीरज चोपड़ा की तारीफ भी कर रहे हैं।
 
भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'देसी छोरा नीरज चोपड़ा का पुराना इंटरव्यू'

इसी वीडियो पर गणेश राव नाम के यूजर ने लिखा, 'क्या उत्तर है। वह हिंदी में बोलने को लेकर नहीं डरा और न ही उसे अपनी बार रखने में डर लगा। मैं किसी फिल्मी हीरो फॉलो नहीं करता, वह हमारे युवाओं का हीरो होना चाहिए।'

वहीं एक और यूजर ने लिखा, कोई शर्म नहीं होनी चाहिए। सभी को हिंदी में बात करना चाहिए। हम दूसरी भाषाओं को क्यों प्रोमोट कर रहे हैं।

बता दें कि नीरज चोपड़ा इससे पहले राष्ट्रमंडल खेल और एशियाई खेल 2018 में भी गोल्ड मेडल अपने नाम करने में कामयाब रहे थे। नीरज चोपड़ा का लक्ष्य अब अगले वर्ष अमेरिका में होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतना है। 

विश्व चैंपियनशिप अमेरिका के इयुगेन में इस वर्ष होनी थी लेकिन कोविड-19 के कारण तोक्यो ओलंपिक को एक साल के लिये स्थगित किये जाने के बाद इसे 2022 में आयोजित करने का फैसला किया गया।

Web Title: Neeraj Chopra when tells anchor bhai hindi mein pooch lo, video goes viral

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे