इंटरनेट पर छा गया यह ट्रैफिक पुलिस वाला, वीडियो भी हो गया वायरल लेकिन इसे भनक तक नहीं

By पल्लवी कुमारी | Published: June 7, 2018 03:06 AM2018-06-07T03:06:47+5:302018-06-07T03:06:47+5:30

मुंबई पुलिस हमेशा ही अपने बेहतर काम और लोगों की सेवा के लिए खबरों में बनी रहती है। ऐसा ही एक वीडियो फिर से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें मुंबई के एक ट्रैफिक पुलिस की काम की वाहवाही की जा रही है। 

Mumbai Traffic police Duty In Heavy Rain without ran court, video viral | इंटरनेट पर छा गया यह ट्रैफिक पुलिस वाला, वीडियो भी हो गया वायरल लेकिन इसे भनक तक नहीं

इंटरनेट पर छा गया यह ट्रैफिक पुलिस वाला, वीडियो भी हो गया वायरल लेकिन इसे भनक तक नहीं

मुंबई, 7 जून: मुंबई पुलिस हमेशा ही अपने बेहतर काम और लोगों की सेवा के लिए खबरों में बनी रहती है। ऐसा ही एक वीडियो फिर से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें मुंबई के एक ट्रैफिक पुलिस की काम की वाहवाही की जा रही है। 

असल में सोमवार को मुंबई में हुई जोरदार प्री-मॉनसून बारिश एक ऑन ड्यूटी पुलिस वाला भारी बारिश के बीच भी अपना काम कर रहा था। यह ट्रैफिक पुलिसकर्मी तेज बारिश से बेपरवाह बिना किसी वॉटरप्रूफ जैकिट या छाता के ही ढाई घंटे तक ट्रैफिक कंट्रोल करता रहा ताकि आम जनता को किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो। 

यहीं एक रोड चलते किसी शख्स ने इस पुलिस वाले का वीडियो बना लिया। वीडियो बनाने के बाद इस शख्स ने इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। जिसेक बाद यह फेसबुक, वॉट्सऐप पर जमकर शेयर किया जा रहा है। वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि किस तरह पुलिसकर्मी बिना अपनी परवाह किए, ट्रैफ्रिक कंट्रोल करने में लगा है। 

वायरल: दीपिका की जुड़वां बहन लगती है ये रशियन एक्ट्रेस, तस्वीरें देख आप भी खा जाएंगे धोखा

वायरल हुए इस वीडियो में जो पुलिसकर्मी है, उनकी उम्र 47 साल है और नाम- नंदकुमार इंगले है। नंदकुमार इंगले सोमवार को अकुर्ली रोड पर ड्यूटी कर रहे थे। इस बीच रात 8 बजे तेज हवा के साथ बारिश होने लगी। हवा इतनी तेज थी कि रोड पर रखे बैरिकेड्स तक उड़कर काफी दूर जा गिरे थे। ट्रैफिक कंट्रोलिंग में एक ट्रैफिक वॉर्डन भी इंगले के साथ था। 

इंगले ने बताया कि बारिश इतनी तेज आई कि रेनकोट पहनने का मौका नही मिला। मैंने अपना सेलफोन और वॉलिट वॉर्डन को दिया और उससे इन्हें ढकने को कहा। अकुर्ली रोड पर ट्रैफिक काफी ज्यादा रहता है और ऐसे में मैं अपनी पोजिशन से नहीं हट सका। अगर हटता तो सड़क पर भयंकर जाम लग सकता था। इंगले की शिफ्ट रात 9.30 बजे खत्म हो जाती है लेकिन बारिश की वजह से वह खुद रात 11.30 तक ट्रैफिक कंट्रोल करने में लगे रहे। 

अगले दिन रोज की तरह जब इंगले काम पर गए तो उन्हें इस बात का पता चला कि उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इंगले सोशल मीडिया पर है नहीं इसलिए उन्हें इस बात का पता नहीं चल पाया था। लोगों ने इंगले को बताया कि उनका वीडियो इंटरनेट पर काफी शेयर किया जा रहा है और लोग उनके काम की काफी सराहना कर रहे हैं। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें

Web Title: Mumbai Traffic police Duty In Heavy Rain without ran court, video viral

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे