Madhya Pradesh: Man brought dead body of mother on a motorcycle for post mortem after being allegedly denied hearse van by district hospital | मध्य प्रदेश: एम्बुलेंस नहीं मिला तो बाइक पर ले गया मां का शव, वीडियो वायरल

भोपाल, 11 जुलाई: मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में एक युवक अपनी मां के शव को पोस्टमार्टम के लिए बाइक पर ले गया। खबरों की मानें तो अस्पताल ने एम्बुलेंस देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद युवक ने यह कदम उठाया। टीकमगढ़ से कुछ दूर स्थित मस्तपुर गांव की निवासी कुंवर बाई को सांप ने काटा जिसके बाद उनको नजदीक के मोहननगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। 

ये भी पढ़ें: फिल्म निर्देशक रंजीत और अभिनेता कलैयारसन से मिले राहुल गांधी, इन मुद्दों पर की चर्चा

इलाज के दौरान मौत हो जाने के बाद प्रशासन से एम्बुलेंस और सहायता नहीं मिली। जिसके बाद राजेश (मृतक का बेटा) शव को अपने बाइक से बांध कर मोहननगर स्वास्थ्य केंद्र से 35 किलोमीटर दूर टीकमगढ़ स्थित पोस्टमार्टम सेंटर ले गया। इस पर प्रशासन और पुलिस दोनों की भूमिका पर खूब सवाल उठ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: स्कूल द्वारा 59 बच्चियों को बंधक के मामले में दिल्ली CM केजरीवाल ने मांगी रिपोर्ट

वहीं, इस मामले में जिला कलेक्टर का कहना है कि सांप के काटते ही राजेश अपस्ताल आने की बजाय वह युवक अपनी मां को मंदिर ले जाना चाहता था। सबसे पहले उपचार में देरी राजेश की तरफ से हुई। इसके अलावा अगर राजेश 108 (फ्री एम्बुलेंस) की सुविधा लेता तो शायद परिणाम कुछ और होता। हालंकि यह कोई पहली घटना नहीं है इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!