Delhi CM Arvind Kejriwal has sought a report on Rabea Girls' Public School | स्कूल द्वारा 59 बच्चियों को बंधक के मामले में दिल्ली CM केजरीवाल ने मांगी रिपोर्ट
स्कूल द्वारा 59 बच्चियों को बंधक के मामले में दिल्ली CM केजरीवाल ने मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली, 11 जुलाई: दिल्ली के प्राइवेट स्कूल में बच्चियों को घंटों बेसमेंट में रखने के मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल ने पूरी रिपोर्ट मांगी है। बता दें कि बल्लीमारान स्थित राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल में फीस जमा ना होने की वजह से यहां मासूम बच्चियों को स्कूल के ही बेसमेंट में कैद के रखा था। यह पूरा नजारा स्कूल के सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया था। दोपहर में जब उन्हें पेरेंट्स आए तो बच्चों की ऐसी हालत देख रो पड़े। 


ये भी पढ़ें: स्कूल ने 59 बच्चियों को 5 घंटे तक बनाया बंधक, भूख-प्यास से तड़पती रहीं मासूम

वहीं इस मामले में हेड मिस्ट्रेस राबिया डाबी ने बताया कि बेसमेंट में बच्चें खेलते है वहां वह दो शिक्षकों की निगरानी में रहते हैं। ज्यादत वहां बच्चें जमीन पर ही बैठते हैं। और पंखे ठीक होने के लिए गए थे। इसके साथ ही उन्होंने लगाए हुए सारे आरोप को गलत बताया है।



हालाकिं शुरूआती रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले में स्कूल प्रशासन का कहना था कि बच्चियों के जून महीने की फीस अब तक जमा नहीं की गई है। वहीं दूसरी तरह पेरेंट्स ने स्कूल के आरोपों को खारिज कर फीस की रसीद भी दिखाई है। इसके अवाला पेरेंट्स ने कहा कि जब उन्होंने स्कूल की प्रशासनिक अधिकारी फरहा डीबा खान से जब बात की तो उन्होंने बहुत ही बत्तमीजी से बात की और स्कूल से बाहर निकालने की धमकी भी दी। वहीं स्कूल की प्रिंसिपल नाहिद उस्मानी से बात करना चाही तो उन्होंने बात करने से साफ इनकार कर दिया। बता दें कि यह स्कूल दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में गालीब गली के पास लाल बल्ली मारान की गली कासिमजान में स्थित है। 

ये भी पढ़ें: बिहार: मानसिक पीड़ित महिला को बहला-फुसला कर किया रेप, हिरासत में आरोपी

इसके बाद पेरेंट्स के शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस ने स्कूल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि कुछ अभिभावकों ने उसे इस बात की जानकारी दी कि मध्य दिल्ली के हौज काजी इलाके में शिक्षकों ने 16 बच्चों को सुबह सात बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक बंद रखा। उन्होंने बताया कि स्कूल से जुड़े अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और इसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति की तलाश की जा रही है। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!


Web Title: Delhi CM Arvind Kejriwal has sought a report on Rabea Girls' Public School
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे