डोनाल्ड ट्रंप अस्पताल से लौटने के बाद सांस लेने के लिए हांफते दिखाई दिए, देखें वायरल वीडियो

By अनुराग आनंद | Published: October 6, 2020 06:48 PM2020-10-06T18:48:06+5:302020-10-06T18:58:05+5:30

वाइट हाउस पहुंचते ही उन्होंने अपना मास्क हटाया। वे वाइट हाउस के ट्रूमान बालकनी पर अकेले खड़े दिखाई दिए।

Donald Trump appeared gasping for breath after returning from hospital, watch viral video | डोनाल्ड ट्रंप अस्पताल से लौटने के बाद सांस लेने के लिए हांफते दिखाई दिए, देखें वायरल वीडियो

मास्क हटाते ही डोनाल्ड ट्रंप सांस लेने के हांफते नजर आए (फाइल फोटो)

Highlightsडोनाल्ड ट्रंप के कोरोना वायरस संक्रमित होते ही 'Schadenfreude' शब्द की खोज 30,500% बढ़ गई। आपको जानकारी के लिए बता दें कि 'Schadenfreude' का अर्थ दूसरे की परेशानी में खुशी ढूंढना है।डोनाल्ड ट्रंप ने अस्पताल से व्हाइट हाउस लौटने से पहले ट्वीट किया, 'कोरोना से डरो मत।

नई दिल्ली:अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) कोरोना वायरस संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए थे। इसके बाद सोमवार को वह अस्पताल से अपने सरकारी निवास वाइट हाउस में लौट आए हैं।

अपने आवास पर लौटने के बाद डोनाल्ड ट्रंप फोटो खिंचवाने के लिए वाइट हाउस में सीढ़ियों पर चढ़कर  कुछ उंचाई पर स्थित ट्रूमान बालकनी पर अकेले खड़े गए। इस दौरान सांस लेने में दिक्कत के बाद डोनाल्ड ट्रंप हांफते दिखाई दिए। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि 74 वर्षीय डोनाल्ड ट्रम्प ने जब फोटो खिंचवाने के लिए मास्क उतारा तो उस समय उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। इससे कुछ समय पहले ही डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि कोरोना वायरस से डरो मत।

इसके साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने ये भी कहा था कि मैं 20 साल पहले की तुलना में अभी बेहतर महसूस कर रहा हूं। लेकिन, वीडियो देखने पर ऐसा लगता है कि भले ही सब अच्छा है दिखाने का प्रयास डोनाल्ड ट्रंप कर रहे थे। परंतु उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी।

अस्पताल से डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस लौट गए हैं-

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस लौट गए हैं। उन्हें तीन दिन पहले ही कोरोना संक्रमित होने की वजह से वॉल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में इलाज के दौरान उन्हें सांस लेने में परेशानी भी महसूस हुई और ऑक्सीजन भी दिया गया था।

हालांकि, ऐसी परिस्थितियों से गुजरने के बावजूद वे स्थानीय समय के अनुसार सोमवार को व्हाइट हाउस लौट गए। रिपोर्ट्स के अनुसार व्हाइट हाउस पहुंचते ही उन्होंने अपना मास्क हटाया। वे व्हाइट हाउस के ट्रूमान बालकनी पर अकेले खड़े दिखाई दिए। ट्रंप ने अस्पताल जरूर छोड़ दिया है लेकिन वे अभी पूरी तरह कोरोना से ठीक नहीं हुए हैं। 

अमेरिका में 2 लाख की मौत, ट्रंप बोले-डरो मत

अमेरिकी में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव है और माना जा रहा है कि अपनी मजबूती को साबित करने के लिए ट्रंप ने अस्पताल छोड़ने का फैसला किया। इससे पहले वो शनिवार को बंद गाड़ी में सड़कों पर भी आए और अपने समर्थकों का अभिवादन किया।

बहरहाल, ट्रंप ने अस्पताल से व्हाइट हाउस लौटने से पहले ट्वीट किया, 'कोरोना से डरो मत। आपकी जिंदगी का फैसला इसे नहीं करने दो।' बता दें कि अमेरिका दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है और यहां 2 लाख से अधिक लोगों की जान कोरोना की वजह से जा चुकी है।

Web Title: Donald Trump appeared gasping for breath after returning from hospital, watch viral video

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे