कोरोना के गम से लोगों को उबारने के लिए इटली की राह पर कोलकाता पुलिस, गा रही गाना, वीडियो हो रहा वायरल

By गुणातीत ओझा | Published: April 3, 2020 08:35 AM2020-04-03T08:35:57+5:302020-04-03T08:35:57+5:30

कोलकाता पुलिस हर क्षेत्र में गाना गाकर लोगों का मनोबल मजबूत करने में लगी है। पुलिस के इस कदम की लोग सराहना भी कर रहे हैं। जनता भी पुलिस के साथ-साथ अपने घरों की बाल्कनी से मोबाइल लाइट जलाकर उनका साथ दे रही है।

Coronavirus Kolkata Police Gariahat police station sings song to create awareness about Coronavirus. | कोरोना के गम से लोगों को उबारने के लिए इटली की राह पर कोलकाता पुलिस, गा रही गाना, वीडियो हो रहा वायरल

लॉकडाउन के दौरान कोलकाता पुलिस ने गाना गाकर लोगों का मनोबल किया मजबूत।

Highlightsदेशव्यापी लॉकडाउन के दौरान कोलकाता पुलिस गाना गाकर लोगों का मनोबल मजबूत करने में लगी है।पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या सात हो गई है। 53 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं।

कोलकाता:कोरोना वायरस से बेहाल जनजीवन को सुकून के पल देने के लिए कोलकाता पुलिस ने अच्छा तरीका इजाद किया है। कोलकाता पुलिस हर क्षेत्र में गाना गाकर लोगों का मनोबल मजबूत करने में लगी है। पुलिस के इस कदम की लोग सराहना भी कर रहे हैं। जनता भी पुलिस के साथ-साथ अपने घरों की बाल्कनी से मोबाइल लाइट जलाकर उनका साथ दे रही है। कोलकाता पुलिस के इस सराहनीय कदम का कई वीडियो सामने आ चुका है। लेटेस्ट वीडियो कोलकाता के गरिअहट थाना क्षेत्र का है। वीडियो में स्पीकर और माइक लिए पुलिसकर्मी गाना गाता दिख रहा है और लोग अपने घरों की बाल्कनी में खड़े उनका साथ दे रहे हैं।

इससे पहले कोलकाता के इंटाली क्षेत्र में पुलिस का ऐसा ही वीडियो सामने आया था। बता दें कि इटली ने भी ऐसा ही प्रयोग लोगों को इस संकट की घड़ी में डटे रहने के लिए किया था। इटली में कोरोना से लड़ने के लिए लोगों ने संगीत को अपना हथियार बनाया था। पुलिस की तरफ से लोगों को सकारात्मक बने रहने का संदेश दिया जा रहा है।

लॉकडाउन के बीच कोलकाता में अपराध की दर में 50 प्रतिशत तक गिरावट

कोलकाता में बीते दस दिनों के दौरान डकैती और महिलाओं से छेड़छाड़ समेत विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में करीब 50 प्रतिशत की गिरावट आई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी है। अधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बीच शहर में झपटमारी और जेबतराशी के मामले कम हो गए हैं। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने कहा, ''अगर 18 मार्च से 28 मार्च के बीच दर्ज आपराधिक गतिविधियों की तुलना इस साल जनवरी और फरवरी से करें तो निश्चित रूप से कह सकते हैं कि अपराध की दर में 50 फीसदी तक की गिरावट आई है।'' उन्होंने कहा, ''हमने 18 मार्च से अधितकर सफेदपोश अपराध के मामले दर्ज किये हैं। ''अधिकारी ने कहा, ''बीते 11 दिनों में विभिन्न पुलिस थानों में दर्ज मामले 300 से अधिक नहीं हैं, जनवरी और फरवरी में संबंधित अवधि में 600 मामले दर्ज किये गए थे।''

पश्चिम बंगाल में कोरोना से 7 लोगों की मौत, संक्रमित लोगों की संख्या 50 के पार

पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या सात हो गई है। 16 और व्यक्तियों में कोरोनोवायरस परीक्षण पॉजिटिव आया है, जिससे कुल मामले 53 हो गए हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। राज्य में अब तक तीन लोग इस जानलेवा बीमारी से ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता ने मीडिया को बताया, “पिछले 24 घंटों में चार और लोगों की मौतें हो गई। मृत्यु का आंकड़ा अब सात है। पिछले 24 घंटों में 16 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं और संक्रमितों की कुल संख्या अब 53 हो गई है।”

Web Title: Coronavirus Kolkata Police Gariahat police station sings song to create awareness about Coronavirus.

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे