CAA के विरोध में चेतन भगत ने 4 घंटे में किए 5 ट्वीट, गीता का श्लोक किया उद्धृत

By पल्लवी कुमारी | Published: December 19, 2019 01:47 PM2019-12-19T13:47:14+5:302019-12-19T13:47:14+5:30

लेखक चेतन भगत ने नागिरकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर लगातार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। आज पूरे देश में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ विरोध किए जा रहे हैं।

Chetan Bhagat slams Citizenship Amendment Act and NRC tweet goes viral | CAA के विरोध में चेतन भगत ने 4 घंटे में किए 5 ट्वीट, गीता का श्लोक किया उद्धृत

चेतन भगत (फाइल फोटो)

Highlightsचेतन भगत ने ट्वीट कर लिखा, लोगों को उठाना, सरकार को भारी ना पड़ जाए।चेतन भगत ने नागिरकता संशोधन कानून (CAA) को लाइफ जैकेट बताकर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

लेखक चेतन भगत ने नागिरकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर आज (19 दिसंबर) को पिछले चार घंटे में पांच ट्वीट किए। चेतन भगत के ये ट्वीट वायरल हो गए हैं। सबसे ताजे ट्वीट में चेतन भगत ने गीता का श्लोक लिखा है। इसके अलावा उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा लोगों को हिरासत में लेना सरकार को भारी ना पड़ जाए। वहीं एक अन्य ट्वीट में लेखक ने लिखा, CAA लाइफ जैकेट की तरह, लेकिन मुस्लिमों को नहीं मिलेगी। नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ देशभर में विरोध को लेकर कई जगहों पर आज धारा 144 लागू है। कई जाने-माने नेताओं को हिरासत में ले लिया गया है। 

ताजा ट्वीट में चेतन भगत ने गीता श्लोक शेयर किया है।

वहीं एक ट्वीट में लिखा, लोगों को उठाना, सरकार को भारी ना पड़ जाए। क्योंकि कांग्रेस ने भी अन्ना हजारे और अरविंद केजरीवाल को उठाने की कोशिश की थी लेकिन अंजाम क्या हुआ था, सबको पता है।

एक ट्वीट में चेतन भगत ने लिखा, सीएए एक लाइफ जैकेट है। एनआरसी के बहाने सभी को सरकार विमान से बाहर धकेलने वाली है। ताकी वह फिर से खुद को साबित करें, क्योंकि उनके पास लाइफ जैकेट हैं। लेकिन मुसलमानों को लाइफ जैकेट नहीं मिला है। लाइफ जैकेट बांटना समस्या नहीं है। उन्हें केवल कुछ को देना और सभी को विमान से धक्का देना, परेशानी है। 

एक अन्य ट्वीट में चेतन ने लिखा, आखिर क्यों सीएए जैसा कानून बनाया गया है, तकनीकी रूप से देखा जाए तो विदेशी भारतियों को बहुत प्रभावित करते हैं क्या? क्योंकि एक और कानून एनआरसी आने वाला है, जो अनिवार्य रूप से मानता है कि सभी भारतीय विदेशी हैं जब तक कि वे साबित ना कर दें। 

एक ओर ट्वीट में लेखक ने लिखा, सीएए खुद में एक मुद्दा नहीं है। लेकिन सीएए + एनआरसी भेदभावपूर्ण है।

Web Title: Chetan Bhagat slams Citizenship Amendment Act and NRC tweet goes viral

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे