WATCH: "इंडिया चांद पर पहुंच गया और हम अपनी....", देखें चंद्रयान-3 की सफलता पर पाकिस्तानी मीडिया का फनी रिएक्शन

By रुस्तम राणा | Published: August 26, 2023 03:47 PM2023-08-26T15:47:32+5:302023-08-26T15:57:01+5:30

चैनल ने प्रसारण के दौरान पाक एंकर ने कहा, "भारत चांद पर पहुंच गया, हम अपनी ही लड़ाइयों में पड़े हैं।" यह टिप्पणी पाकिस्तान में संकट की स्थिति को दर्शाते हुए की गई थी।

Chandrayaan-3 Pakistani TV Channel Reacts To India's Landing On Moon | WATCH: "इंडिया चांद पर पहुंच गया और हम अपनी....", देखें चंद्रयान-3 की सफलता पर पाकिस्तानी मीडिया का फनी रिएक्शन

WATCH: "इंडिया चांद पर पहुंच गया और हम अपनी....", देखें चंद्रयान-3 की सफलता पर पाकिस्तानी मीडिया का फनी रिएक्शन

Highlights पड़ोसी देश ने खुले तौर पर भारत की मील का पत्थर उपलब्धि की सराहना कीपाक एंकर ने कहा, कहा, "चांद पर भारत की बात हो रही है... क्या दृश्य था चैनल ने प्रसारण के दौरान कहा, भारत चांद पर पहुंच गया, हम अपनी ही लड़ाइयों में पड़े हैं

इस्लामाबाद:पाकिस्तानी समाचार मीडिया चैनल का एक वीडियो ऑनलाइन सामने आया है, जिसमें लाइव टेलीविजन पर चंद्रयान-3 की सॉफ्ट लैंडिंग की रिपोर्टिंग की गई और चंद्रमा पर पहुंचने वाले एकमात्र देशों में से एक बनने में भारत के सफल प्रयास की प्रशंसा की गई। जैसा कि ऐतिहासिक अंतरिक्ष मिशन ने भारत को गौरवान्वित किया, पड़ोसी देश ने खुले तौर पर भारत की मील का पत्थर उपलब्धि की सराहना की।

एक पाकिस्तानी टीवी चैनल जियो न्यूज पर, समाचार एंकर (हुमा अमीर के रूप में पहचानी गई) ने कहा, "चांद पर भारत की बात हो रही है... क्या दृश्य था, हमें यहां बैठे हुए खुशी हो रही है (क्या नजारा है, हम यहां स्टूडियो में बैठकर इसे देखकर खुश हैं)"  चैनल ने प्रसारण के दौरान कहा, "भारत चांद पर पहुंच गया, हम अपनी ही लड़ाइयों में पड़े हैं।" यह टिप्पणी पाकिस्तान में संकट की स्थिति को दर्शाते हुए की गई थी।

हुमा और अब्दुल्ला ने चंद्रयान-3 और 23 अगस्त को चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर हुई इसकी सॉफ्ट लैंडिंग के बारे में जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि जहां भारत ने चंद्रमा पर अपना नाम अंकित किया है, वहीं पाकिस्तान, जो एक ऐसा देश है जो अक्सर बच्चों के नाम "चांद" रखता है, को केवल यहीं तक सीमित नहीं रहना चाहिए बल्कि अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करना चाहिए। 

पत्रकार जोड़ी ने सुझाव दिया कि अगर दोनों देशों - भारत और पाकिस्तान - को आतंकी हमलों और हिंसा के बजाय स्वस्थ और प्रगतिशील तरीके से प्रतिस्पर्धा करनी है, तो "ये (अंतरिक्ष मिशन) वे रास्ते हैं, जिनमें देशों को एक-दूसरे से लड़ना होगा।" समाचार रिपोर्ट को समाप्त करते हुए हुमा ने भारत के चंद्र मिशन को "बिल्कुल अद्भुत" कहा।

हिन्दुस्तान की स्पेस एजेंसी इसरो के वैज्ञानिकों ने बुधवार को चंद्रयान-3 को चंद्रमा की सतह पर सॉफ्ट लैंडिंग करवाकर इतिहास रचा। चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर स्पेस क्राफ्ट को पहुंचाने वाला भारत पहला मुल्क बन गया है। 

Web Title: Chandrayaan-3 Pakistani TV Channel Reacts To India's Landing On Moon

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे