गाय के शरीर पर चुनावी विज्ञापन उकेरे जाने को लेकर कांग्रेस पर भड़की भाजपा, कहा-बेहद शर्मनाक

By भाषा | Published: September 18, 2020 08:30 PM2020-09-18T20:30:13+5:302020-09-18T20:30:13+5:30

गुड्डू ने कहा कि गाय के शरीर पर चुनावी विज्ञापन उकेरे जाने से उनका कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के ही किसी कार्यकर्ता ने उन्हें बदनाम करने के लिये साजिश के तहत यह हरकत की है और गाय के फोटो को सोशल मीडिया पर डाला है।

BJP angry at Congress for throwing election advertisements on cow's body, said-extremely shameful | गाय के शरीर पर चुनावी विज्ञापन उकेरे जाने को लेकर कांग्रेस पर भड़की भाजपा, कहा-बेहद शर्मनाक

गुड्डू ने कहा कि गाय के शरीर पर चुनावी विज्ञापन उकेरे जाने से उनका कोई लेना-देना नहीं है।

Highlightsकांग्रेस द्वारा गाय के शरीर पर चुनावी विज्ञापन उकेरे जाने को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा ने शुक्रवार को तीखी आपत्ति जतायी। सफेद गाय की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है जिसमें उसके शरीर पर रंगों से लिखा दिखायी दे रहा है-"सांवेर का विकास, प्रेमचंद गुड्डू।"

इंदौर: आगामी उपचुनावों के लिये मध्यप्रदेश के सांवेर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमचंद गुड्डू के पक्ष में गाय के शरीर पर चुनावी विज्ञापन उकेरे जाने को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा ने शुक्रवार को तीखी आपत्ति जतायी। सफेद गाय की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है जिसमें उसके शरीर पर रंगों से लिखा दिखायी दे रहा है-"सांवेर का विकास, प्रेमचंद गुड्डू।"

गाय के शरीर पर कांग्रेस का चुनाव चिन्ह हाथ का पंजा भी उकेरा गया है। प्रदेश भाजपा प्रवक्ता उमेश शर्मा ने एक बयान में कहा, "यह बेहद शर्मनाक है कि गुड्डू ने अपने चुनावी विज्ञापन के लिये गौ माता का इस्तेमाल किया है। इस हरकत पर कांग्रेस उमीदवार के खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज होनी चाहिये।"

उधर, गुड्डू ने कहा कि गाय के शरीर पर चुनावी विज्ञापन उकेरे जाने से उनका कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के ही किसी कार्यकर्ता ने उन्हें बदनाम करने के लिये साजिश के तहत यह हरकत की है और गाय के फोटो को सोशल मीडिया पर डाला है। इस बीच, सांवेर पुलिस थाने के उप निरीक्षक मनोज कटारिया ने कहा, "सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर का खुद संज्ञान लेते हुए हमने सांवेर क्षेत्र में संबंधित गाय की तलाश की। लेकिन हमें वह नहीं मिली। शायद यह गाय इस क्षेत्र के बाहर की है।"

इस बीच, पशु हितैषी संस्था "पीपुल फॉर एनिमल्स" की स्थानीय इकाई की अध्यक्ष प्रियांशु जैन ने बताया कि उन्होंने पुलिस और प्रशासन को शिकायत कर कहा है कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान मूक पशुओं का इस्तेमाल तत्काल रुकवाया जाये क्योंकि पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत यह एक अपराध है।

सांवेर, सूबे के उन 28 विधानसभा क्षेत्रों में शामिल है जहां आने वाले दिनों में उप चुनाव होने हैं। हालांकि, चुनावी कार्यक्रम अभी घोषित नहीं हुआ है। भाजपा ने इस सीट पर गुड्डू के खिलाफ प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट को मैदान में उतारा है। 

Web Title: BJP angry at Congress for throwing election advertisements on cow's body, said-extremely shameful

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे