5 पैसे में बिरयानी खाओ, दुकान के सामने लगी सैकड़ों की भीड़, देखिए वीडियो

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 12, 2022 02:03 PM2022-12-12T14:03:58+5:302022-12-12T14:10:34+5:30

आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले के पलामनेरु में एक बिरयानी बेचने वाले ने ऐलान किया कि जो उसे 5 पैसे का सिक्का लाकर देगा वो उसे मुफ्त बिरयानी खिलाएगा। उसके इस घोषणा के बाद सैकड़ों ग्राहक उसके दुकान के सामने 5 पैसे का सिक्का लेकर बिरयानी पाने की राह देख रहे हैं।

Biryani is available for 5 paise in Chittoor, Andhra Pradesh, huge crowd in front of the shop, watch viral video | 5 पैसे में बिरयानी खाओ, दुकान के सामने लगी सैकड़ों की भीड़, देखिए वीडियो

ट्विटर से साभार

Highlightsआंध्र प्रदेश के चित्तूर में दुकानदार ने अपनी बिरयानी बेचने का खोजा नायाब तरीकादुकानदार ने ऐलान किया कि जो उसे 5 पैसे का सिक्का लाकर देगा वो उसे मुफ्त बिरयानी देगा ऐलान के बाद दुकान के सामने सैकड़ों ऐसे ग्राहक खड़े थे, जिनके हाथों में 5 पैसे का सिक्का था

चित्तूर: आंध्र प्रदेश के चित्तूर में एक बिरयानी विक्रेता ने ऐसी ऑफर रखी कि पलभर में उसके दुकान के सामने सैकड़ों ग्राहक की लाइन लग गई। जी हां, बिरयानी बेचने वाले ने शर्त रख दी कि जो उसके पास 5 पैसा लाकर देगा वो उसे मुफ्त बिरयानी देगा। जानकारी के मुताबिक पलामनेरु के दुकानदार द्वारा इस तरह के ऐलान किये जाने के बाद उसकी दुकान पर उन ग्राहकों की लंबी लाइन लग गई, जिनके एक हाथ में 5 पैसे का पुराना सिक्का था। उसके बाद दुकानदार ने उन 5 पैसा ले आने वाले वालों को निराश नहीं किया और सभी को बिरयानी और साथ में पैकेट का पानी भी दिया।

बिरयानी बेचने वाले दुकानदार ने कहा कि वो अपने यहां बनने वाली बिरयानी को पॉपुलर करने के लिए यह स्कीम लेकर आया है, जिसे ग्राहकों द्वारा बेहद पसंद किया जा रहा है। इसके साथ ही उसने उ्ममीद जताई की उसके दुकान की बनी बिरयानी को खाने के बाद ग्राहक उसके टेस्ट की तारीफ करेंगे और इस तरह से उसके दुकानदारी में तेजी आएगी।

जी हां, उत्तर भारत की तरह दक्षिण भारत में भी बिरयानी बहुत लोकप्रिय खाद्य पदार्थ माना जाता है और वहां भी इसे खाने का बहुत पुराना चलन है। खासकर हम बात करें तो हैदरबाद की बिरयानी तो न केवल भारत बल्कि पूरे विश्व में बहुत प्रसिद्ध है। इस करण अक्सर बिरयानी को लेकर तरह-तरह के ऑफर चलते रहते हैं। वैसे बिरयानी को लोकप्रिय बनाने के लिए किसी दुकानदार द्वारा 5 पैसे में बिरयानी खिलाने का ऑफर कोई नई बात नहीं है।

इससे पहले भी जुलाई 2021 में तमिलनाडु के मदुरै में भी एक बिरयानी विक्रेता ने ठीक ऐसी ही शर्त रखी थी कि वो भी 5 पैसे में लोगों को बिरयानी खिलाएगा, लेकिन मदुरै में जैसे ही लोगों को उसके ऑफर के बारे में पता चला, उसकी दुकान के सामने सैकड़ों लोग जमा हो गये और 5 पैसे देते हुए बिरयानी की मांग करने लगे लेकिन उसने उतनी ज्यादा मात्रा में बिरयानी तैयार नहीं कराई थी, इस कारण 5 पैसे में बिरयानी खिलाने का दाव उसे उल्टा पड़ गया था।

सैकड़ों लोगों की बढ़ती मांग और हाथ में 5 पैसा दखकर दुकानदार के हाथ-पैर फूल गये और फिर उसने दुकान की सलामती के लिए फौरन पुलिस को इतल्ला की। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से लोगों को समझाबुझा कर मामले को शांत कराया था लेकिन साथ ही पुलिस ने उसे ऐसे ऑफर के लिए काफी फटकार भी लगाई थी।

Web Title: Biryani is available for 5 paise in Chittoor, Andhra Pradesh, huge crowd in front of the shop, watch viral video

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे