जब एक भारतीय ने बचपन का सपना पूरा करने के लिए टाटा नैनो को बना दिया हेलीकॉप्टर, Video

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 9, 2019 02:04 PM2019-08-09T14:04:00+5:302019-08-09T14:04:00+5:30

इस हेलीकॉप्टर से पहले भी कई लोग अपने लेवल पर छोटे-छोटे कलपुर्जे इकट्ठे कर हेलीकॉप्टर बना चुके हैं। चीन के एक शख्स ने तो एयर बस A320 का प्रोटोटाइप ही बना डाला था।

Bihar Man Turns Tata Nano Into a Helicopter After Failing to Become a Pilot | जब एक भारतीय ने बचपन का सपना पूरा करने के लिए टाटा नैनो को बना दिया हेलीकॉप्टर, Video

फोटो क्रेडिट: स्क्रीनशॉट

Highlightsमिथलेश अभी तक कार से उड़ने के बारे में सिर्फ सोचते ही थे लेकिन अब उनकी कार-हेलीकॉप्टर सड़क चल भी रही है।पाकिस्तानी शख्स तो पुलिस के हस्ताक्षेप के बाद हेलीकॉप्टर नहीं उड़ा सका।

बिहार के छपरा गांव का रहने वाला एक शख्स जो पायलट बनना चाहता था लेकिन आर्थिक स्थितियों की वजह से नहीं बन पाया। लेकिन अब शख्स ने टाटा नैनो कार को हेलीकॉप्टर में बदलकर अपना सपना पूरा कर लिया। मिथिलेश प्रसाद नाम के इस शख्स ने रोटर ब्लेड, टेल और रोटर मास्ट लगाकर कार को हेलीकॉप्टर का लुक दे दिया।

सिर्फ बाहर से ही नहीं बल्कि मिथलेश ने कार के इंटीरियर को भी हेलीकॉप्टर का लुक दिया है। इसके अलावा मिथलेश ने कार को हेलीकॉप्टर का लुक देने के लिए अलग तरह से पेंट भी किया है।

मिथलेश अभी तक कार से उड़ने के बारे में सिर्फ सोचते ही थे लेकिन अब उनकी कार-हेलीकॉप्टर सड़क चल भी रही है। मिथलेश की तरह ही कुछ महीनों पहले पाकिस्तान के एक पॉपकॉर्न विक्रेता मोहम्मद फैयाज ने भी एक हेलीकॉप्टर बनाया था। फैयाज भी एयर फोर्स पायलट बनना चाहता था लेकिन पारिवारिक मजबूरियों के चलते वह भी आगे की पढ़ाई नहीं कर सका था। 

बिहार के मिथेलश का हेलीकॉप्टर

हालांकि पुलिस के हस्ताक्षेप करने के बाद उस प्लेन को उड़ाया नहीं जा सका। इस प्लेन को बनाने में फैयाज ने अपनी बचत के पैसे, जमीन बेचने के साथ ही 90,000 रुपये का लोन भी लिया था।

Web Title: Bihar Man Turns Tata Nano Into a Helicopter After Failing to Become a Pilot

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे