American Next President: गूगल पर कौन होगा US का अगला प्रेसीडेंट, सर्च करने पर मिलेगा ये जवाब, जानकर रह जाएंगे हैरान

By अनुराग आनंद | Published: November 6, 2020 07:52 AM2020-11-06T07:52:53+5:302020-11-06T09:21:08+5:30

Gretchen Andrew का कहना है कि उन्होंने ऐसा किसी को बेवकूफ बनाने के लिए नहीं बल्कि लोगों को अपना कला दुनिया के लोगों को दिखाने के लिए किया है।

American Election: Who will be the next president of US on Google, will get these answers after searching, will be surprised to know | American Next President: गूगल पर कौन होगा US का अगला प्रेसीडेंट, सर्च करने पर मिलेगा ये जवाब, जानकर रह जाएंगे हैरान

अमेरिका का अगला राष्ट्रपति कौन गूगल पर सर्च करने पर आया ये परिणाम (फाइल फोटो)

Highlightsअमेरिका के अगले राष्ट्रपति का नाम गूगल पर सर्च करने पर डोनाल्ड ट्रंप या जो बाइडेन की जगह एक कलाकार की कला को बताया जा रहा है। लोग गूगल पर हंस रहे हैं और एंड्रू की स्मार्टनेस की तारीफ कर रहे हैं।

नई दिल्ली: हम शायद यह नहीं जानते कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों का अंतिम परिणाम क्या होगा, लेकिन अगर आप Google 'अगले अमेरिकी राष्ट्रपति कौन' अंग्रेजी में सर्च करेंगे तो आपके सामने कुछ चौकाने वाला परिणाम सामने आएगा। 

यदि आप गूगल सर्च में जाकर "the next american president" टाइप करके सर्च करने के बाद आप इमेज ऑप्शन पर जाएंगे तो आप रिजल्ट पाकर हैरान रह जाएंगे। आइए जानते हैं कि इंटरनेट पर फिलहाल हर तरफ इसकी ही चर्चा क्यों है?

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, Google पर ‘Next American President’ टाइप कर इमेज के ऑप्शन में जाने पर वहां डोनाल्ड ट्रंप या जो बाइडेन की फोटो न दिख कर कुछ अलग ही दिखाई देगा। इसकी जगह पर आपको रंग-बिरंगे फ्लोरल कोलाज दिखाई देंगे। इसके साथ ही वहां प्रीवियस नॉमिनीज बराक ओबामा, हिलेरी क्लिंटन और भी बहुत सारी तस्वीरें दिख रही हैं। 

गूगल सर्च में यह परिणाम कैसे आया?

बता दें कि इंटरनेट पर ये लॉस एंजेल्स की एक आर्टिस्ट Gretchen Andrew की शरारत है जिसने गूगल पर अपना आर्ट कुछ इस तरह से अपलोड काफी चालाकी से किया कि जिसके बाद अब गूगल पर  US का अगला प्रेसीडेंट Gretchen Andrew के आर्ट वर्क हैं।

इस तरह अपने कला से दुनिया में प्रसिद्ध होने के लिए आर्टिस्ट ने दिमाग का किया इस्तेमाल

जानकारी के लिए बता दें कि Gretchen Andrew एक इंटरनेट इम्पीरियलिस्ट और सर्च इंजन आर्टिस्ट हैं। दुनिया को अपना आर्ट वर्क दिखाने के लिए उन्होंने सर्च इंजन  को ट्रिक किया। SEO का इस्तेमाल कर उन्होंने Quora, Eventbrite, Yelp और Twitter पर वेब पेजों का एक नेटवर्क बनाया। जिसके बाद एंड्रू ने उन पेजों को एड्रेस के साथ सर्च इंजन पर अपलोड किया।

Web Title: American Election: Who will be the next president of US on Google, will get these answers after searching, will be surprised to know

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे