PM मोदी के भाषण के बाद 'जनता-कर्फ्यू' ट्रेंड में, किसी ने कहा- क्या रविवार को कोरोना चर्च जाएगा तो किसी ने की वाहवाही, देखें रिएक्शन

By पल्लवी कुमारी | Published: March 19, 2020 09:16 PM2020-03-19T21:16:02+5:302020-03-19T21:16:02+5:30

COVID-19: कोरोना वायरस से दुनियाभर के 100 से ज्यादा देश प्रभावित हैं। चीन के वुहान शहर से फैला कोरोन वायरस से 9 हजार 149 लोगों की पुरी दुनिया में मौत हो गई है। भारत में कोरोना से अबतक 4 लोगों की मौत हुई है।

After pm narendra modi address nation on coronavirus Janta Curfew trend see twitter reaction | PM मोदी के भाषण के बाद 'जनता-कर्फ्यू' ट्रेंड में, किसी ने कहा- क्या रविवार को कोरोना चर्च जाएगा तो किसी ने की वाहवाही, देखें रिएक्शन

नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Highlightsबॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने भी पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण के बाद जनता-कर्फ्यू का पालन करने के लिए कहा है। पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण के बाद आप के पूर्व नेता और कवि कुमार विश्वास ने भी जनता-कर्फ्यू मानने की अपील की है।

नई दिल्ली:  कोरोना वायरस (COVID-19) के भारत में बढ़ते प्रकोप के बीच आज (19 मार्च) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र को 30 मिनट तक संबोधित किया। संबोधन के वक्त पीएम मोदी ने  जनता-कर्फ्यू के बारे में बात की। पीएम मोदी ने कहा, ''मैं आज प्रत्येक देशवासी से एक और समर्थन मांग रहा हूं। ये है जनता-कर्फ्यू। जनता कर्फ्यू यानि जनता के लिए, जनता द्वारा खुद पर लगाया गया कर्फ्यू है। पीएम मोदी ने कहा, इस रविवार, यानि 22 मार्च को, सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक, सभी देशवासियों को, जनता-कर्फ्यू का पालन करना है।'' पीएम मोदी के इस भाषण के बाद ट्विटर पर  "Janta Curfew" नंबर एक ट्रेंड करने लगा। 

"Janta Curfew" ट्रेंड के साथ कुछ लोगों ने जहां पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर वाहवाही की तो वहीं कुछ लोग पीएम मोदी की आलोचना भी कर रहे हैं। 

अशोक स्वैन ने ट्विटर पर कहा, सिर्फ रविवार को ही क्यों? क्या कोरोना रविवार को चर्चा जाएगा।

आप के पूर्व नेता और कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट किया, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समय की आवश्यकता के अनुसार देश को जागरूक व आसन्न चुनौती के लिए तैयार किया है ! लेकिन हम सब की भी ज़िम्मेदारी है कि एकमत होकर इस बेहद ज़रूरी #JantaCurfew का पालन करें व विश्व को बताएँ कि हमारे लिए राष्ट्रधर्म और मनुष्यत्व दोनों प्रमुख हैं। जयहिंद।

अजय देवगन ने भी की पीएम मोदी की सराहना की। 

कंगना की बहन रंगौली ने भी पीएम मोदी की बात पर प्रतिक्रिया दी है। 

योगेश्वर दत्त ने भी  जनता-कर्फ्यू को लेकर ट्वीट किया। 

देखें अन्य लोगों की प्रतिक्रिया

जानें पीएम नरेंद्र मोदी ने  जनता-कर्फ्यू को लेकर और क्या कहा?

पीएम मोदी ने कहा, संभव हो तो हर व्यक्ति प्रतिदिन कम से कम  10 लोगों को फोन करके कोरोना वायरस से बचाव के उपायों के साथ ही जनता-कर्फ्यू के बारे में भी बताए। साथियों, ये जनता कर्फ्यू एक प्रकार से हमारे लिए, भारत के लिए एक कसौटी की तरह होगा। 

पीएम मोदी ने कहा, मेरा सभी देशवासियों से ये आग्रह है कि आने वाले कुछ सप्ताह तक जब बहुत जरूरी हो तभी अपने घर से बाहर निकलें। जितना संभव हो सके, आप अपना काम, चाहे बिजनेस से जुड़ा हो, ऑफिस से जुड़ा हो, अपने घर से ही करें। 

पीएम मोदी ने कहा, इन देशों में शुरुआती कुछ दिनों के बाद अचानक बीमारी का जैसे विस्फोट हुआ है। इन देशों में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ी है। भारत सरकार इस स्थिति पर, कोरोना के फैलाव के इस ट्रैक रिकॉर्ड पर पूरी तरह नजर रखे हुए है। 

पीएम मोदी ने कहा, मैं आप सभी देशवासियों से, आपसे, कुछ मांगने आया हूं। मुझे आपके आने वाले कुछ सप्ताह चाहिए, आपका आने वाला कुछ समय चाहिए।

Web Title: After pm narendra modi address nation on coronavirus Janta Curfew trend see twitter reaction

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे