कुशीनगर में आग लगने से दर्दनाक हादसा, पांच बच्चों समेत 6 की मौत; सीएम योगी ने जताया दुख

By अंजली चौहान | Published: June 15, 2023 02:55 PM2023-06-15T14:55:10+5:302023-06-15T15:02:35+5:30

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक घर में आग लगने के कारण पांच बच्चों समेत उनकी मां की मौत हो गई।

Uttar Pradesh Tragic accident due to fire in Kushinagar 6 including five children died | कुशीनगर में आग लगने से दर्दनाक हादसा, पांच बच्चों समेत 6 की मौत; सीएम योगी ने जताया दुख

फाइल फोटो

Highlightsकुशीनगर में आग में पांच बच्चे झुलसे बच्चों समेत मां की मौत आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में रामकोली थाना क्षेत्र के उरधा गांव में आग लगने के कारण पांच बच्चों समेत एक महिला की आग में झुलस कर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।

जानकारी के अनुसार, घटना बुधवार देर रात हुई जब एक घर में भीषण आग लग गई जिसमें पांच मासूम बच्चों के जान चली गई। घटना जिस समय हुई उस समय सभी घर में सो रहे थे जिसके कारण वह मौके से उठकर भाग नहीं पाए और उनकी मौत हो गई। 

जानकारी के मुताबिक, मृतका की पहचान संगीता (38) के साथ बच्चों अंकित (10), लक्ष्मीना (9), रीता (3), गीता (2) और बाबू (1) के रूप में हुई है। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके से घटनास्थल पर पहुंची।

दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। इसके साथ ही जिलाधिकारी (डीएम) और पुलिस अधीक्षक (एसपी) रात में ही घटना स्थल पर पहुंच गए। उन्होंने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच के आदेश दिए।

पुलिस के मुताबिक, घर गांव से थोड़ा दूर नहर के पास था जिसके कारण जब तक ग्रामीण आग बुझाने के लिए पहुंचे तब तक मासूमों की मौत हो चुकी थी।

जानकारी के अनुसार, रामकोला थाने के अंतर्गत नवमी नाम का एक व्यक्ति अपनी पत्नी और पांच बच्चों के साथ रहता था। बुधवार देर रात वह खाना खाने के बाद सो गया लेकिन गर्मी के कारण वह घर से बाहर निकल आया।

अचानक रात के समय घर के भीतर आग लग गई और उसकी पत्नी और बच्चे जलकर मर गए। वह अकेले आग बुझाने की कोशिश कर रहा था लेकिन आग नियंत्रण से बाहर हो गई। फिलहाल पुलिस आग लगने के कारणों का पता लगा रही है। 

कुशीनगर में हुई इस दर्दनाक घटना का संज्ञान लेते हुए राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने घटना पर दुख जताते हुए शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

इसके साथ ही उन्होंने घटना की जांच के लिए अधिकारियों को कड़े आदेश दिए हैं। वहीं, पीड़ित को हर संभव मदद पहुंचाने के लिए अधिकारियों को आदेश दिया है।  

Web Title: Uttar Pradesh Tragic accident due to fire in Kushinagar 6 including five children died

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे