One Nation-One Election: वन नेशन वन इलेक्शन एक अच्छी पहल, सीएम योगी ने पूर्व राष्ट्रपति कोविंद को कमेटी का अध्यक्ष बनाए जाने पर पीएम मोदी का आभार जताया

By राजेंद्र कुमार | Published: September 1, 2023 06:47 PM2023-09-01T18:47:10+5:302023-09-01T18:48:11+5:30

One Nation-One Election: देश के पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को वन नेशन वन इलेक्शन के लिए बनी कमेटी का अध्यक्ष बनाए जाने के लिए सीएम योगी ने प्रदेश की जनता की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है.

One Nation-One Election cm CM Yogi Adityanath says  good initiative thanked PM Modi making former President Ram Nath Kovind chairman committee | One Nation-One Election: वन नेशन वन इलेक्शन एक अच्छी पहल, सीएम योगी ने पूर्व राष्ट्रपति कोविंद को कमेटी का अध्यक्ष बनाए जाने पर पीएम मोदी का आभार जताया

file photo

Highlightsसीएम योगी ने वन-नेशन वन इलेक्शन की प्रक्रिया को एक अभिनव पहल बताया है.सीएम योगी का दावा है कि इस निर्णय से न सिर्फ देश में विकास की प्रक्रिया तेज होगी.लोकतंत्र की समृद्धि और उसकी स्थिरता को सुनिश्चित करते हुए प्रत्येक नागरिक के जीवन में खुशहाली लाएगा. 

One Nation-One Election: वन नेशन-वन इलेक्शन (एक देश, एक चुनाव) पर केंद्र सरकार द्वारा कमेटी गठित किए जाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुशी जाहिर की है. सीएम योगी ने कहा कि वन नेशन वन इलेक्शन एक अच्छी पहल है.

देश के पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को वन नेशन वन इलेक्शन के लिए बनी कमेटी का अध्यक्ष बनाए जाने के लिए सीएम योगी ने प्रदेश की जनता की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है. सीएम योगी ने वन-नेशन वन इलेक्शन की प्रक्रिया को एक अभिनव पहल बताया है और इसे आज की आवश्यकता बताया है. सीएम योगी का दावा है कि इस निर्णय से न सिर्फ देश में विकास की प्रक्रिया तेज होगी, बल्कि यह लोकतंत्र की समृद्धि और उसकी स्थिरता को सुनिश्चित करते हुए प्रत्येक नागरिक के जीवन में खुशहाली लाएगा. 

बार-बार इलेक्शन विकास के कार्यों में बनता बाधा: 

केंद्र सरकार के एक देश, एक चुनाव की पहल का समर्थन करने हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई तर्क भी दिए. उनका कहना है कि उत्तर प्रदेश जैसे राज्य की दृष्टि से देखें तो एक देश, एक चुनाव की पहल इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि बार-बार इलेक्शन विकास के कार्यों में बाधा पैदा करते हैं.

 इलेक्शन की प्रक्रिया को कम से कम डेढ़ महीने का समय लगता है. यह समय विकास की प्रक्रिया को तेजी से आगे बढ़ाने में या नीतिगत निर्णय लेने में बाधा पहुंचाता है. आवश्यक है कि लोकसभा, विधानसभा और अन्य सभी प्रकार के इलेक्शन को एक साथ आयोजित किया जाए.

देश और प्रदेश की स्थिरता के लिए भी यह अत्यंत ही महत्वपूर्ण है. यह बेहतरीन पहल हुई है.उन्होने यह भी कहा कि  वन नेशन-वन इलेक्शन आज देश की आवश्यकता है. यह बेहतरीन पहल हुई है, न सिर्फ विकास के लिए बल्कि लोकतंत्र की समृद्धि और स्थिरता के लिए जो प्रत्येक नागरिक के जीवन में खुशहाली लाएगा। इसका स्वागत करता हूं. 

Web Title: One Nation-One Election cm CM Yogi Adityanath says  good initiative thanked PM Modi making former President Ram Nath Kovind chairman committee

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे