Noida Authority: आईएएस और आईपीएस के सात अधिकारियों को नोटिस, एक्शन में नोएडा प्राधिकरण, जानें वजह

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 11, 2023 02:57 PM2023-08-11T14:57:08+5:302023-08-11T14:58:24+5:30

Noida Authority: अधिकारी ने बताया कि तबादला होने और सेवानिवृत्ति के बावजूद ये अधिकारी प्राधिकरण द्वारा आवंटित मकानों को खाली नहीं कर रहे हैं, इसलिए उनके घरों पर प्राधिकरण ने बृहस्पतिवार को नोटिस चस्पाया है।

Noida Authority sent notices seven IAS IPS officers not vacating houses despite being transferred retired officers should vacate house a week also pay current electricity bill | Noida Authority: आईएएस और आईपीएस के सात अधिकारियों को नोटिस, एक्शन में नोएडा प्राधिकरण, जानें वजह

सांकेतिक फोटो

Highlightsप्राधिकरण द्वारा आवंटित मकान को सात दिन के अंदर खाली कर दें।अधिकारियों का तबादला कई वर्ष पहले दूसरे जिले में हो चुका है, लेकिन उन्होंने स्टाफ क्वार्टर खाली नहीं किया है। जिले में स्थान्तरित होकर आए नए अधिकारियों को मकान आवंटित करने में मुश्किल हो रही है।

Noida Authority: नोएडा प्राधिकरण ने तबादला होने और सेवानिवृत्त होने के बावजूद मकान खाली नहीं करने को लेकर भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के सात अधिकारियों को नोटिस भेजा है। प्राधिकरण के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि तबादला होने और सेवानिवृत्ति के बावजूद ये अधिकारी प्राधिकरण द्वारा आवंटित मकानों को खाली नहीं कर रहे हैं, इसलिए उनके घरों पर प्राधिकरण ने बृहस्पतिवार को नोटिस चस्पाया है। नोएडा प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि अधिकारियों से कहा गया है कि वे प्राधिकरण द्वारा आवंटित मकान को सात दिन के अंदर खाली कर दें।

पत्र में कहा गया है कि उक्त अधिकारियों का तबादला कई वर्ष पहले दूसरे जिले में हो चुका है, लेकिन उन्होंने स्टाफ क्वार्टर खाली नहीं किया है। ऐसे में जिले में स्थान्तरित होकर आए नए अधिकारियों को मकान आवंटित करने में मुश्किल हो रही है। नोटिस में प्राधिकरण द्वारा अपील की गई है कि एक सप्ताह के अंदर अधिकारी मकान खाली करें और वर्तमान समय तक का बिजली बिल भी भुगतान करें।

साथ ही मकान का कब्जा वापस करते हुए प्राधिकरण को सूचित करने की बात कही गई है। मानवेंद्र सिंह ने बताया कि जिले से बाहर तबादला हो चुके छह अधिकारियों और एक सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी के नाम आवंटित भवनों को सात दिन में खाली करने का नोटिस दिया गया है। 

Web Title: Noida Authority sent notices seven IAS IPS officers not vacating houses despite being transferred retired officers should vacate house a week also pay current electricity bill

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे