लाइव न्यूज़ :

BJP 1st Candidates List: भाजपा ने UP से मौजूदा सांसदों को किया रिपीट, जानें किसको और कहां से मिला टिकट

By आकाश चौरसिया | Published: March 02, 2024 6:53 PM

भाजपा ने आज पहली सूची देश भर के कई राज्यों के लिए जारी कर दी है, इसमें करीब 195 उम्मीदवारों को लेकर नाम घोषित किए। इस बात के कयास सूत्रों के द्वारा लगाए जा रहे हैं। भाजपा ने इस सूची में में गांधीनगर से गृह मंत्री अमित शाह और वाराणसी से प्नधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उम्मीदवारी घोषित किया।

Open in App
ठळक मुद्देभाजपा ने आज पहली सूची देश भर के कई राज्यों के लिए जारी कर दीसूची में करीब 195 उम्मीदवारों को लेकर नाम घोषित किए गएभाजपा ने सूची में यूपी से बड़े नामों को शामिल न करते हुए पुराने चेहरों पर विश्वास जताया है

BJP 1st Candidates List: भाजपा ने आज पहली सूची देश भर के कई राज्यों के लिए जारी कर दी है, इसमें करीब 195 उम्मीदवारों को लेकर नाम घोषित किए। इस बात के कयास सूत्रों के द्वारा लगाए जा रहे हैं। भाजपा ने इस सूची में में गांधीनगर से गृह मंत्री अमित शाह और वाराणसी से प्नधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उम्मीदवारी घोषित किया। इस सूची में यूपी से बड़े नाम शामिल हैं। सूची जारी करते हुए विनोद तावड़े ने कहा, "पीएम मोदी के नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों में विभिन्न जनहित के फैसले लिए गए हैं। इस बार संकल्प होना चाहिए बीजेपी 370 और एनडीए 400 'पार'।"

भाजपा ने 34 केंद्रीय मंत्रियों को उतारा, लोकसभा अध्यक्ष,  दो पूर्व मुख्यमंत्री, 28 मातृशक्ति, 50 से कम 47 युवा उम्मीदवार, अनुसूचित जाति 27, जनजाति 18, ओबीसी 57, उत्तर प्रदेश से 51, बंगाल से 20, मप्र से 24 सीट की घोषणा, गुजरात से 15 सीटों की घोषणा, राजस्थान से 15, केरल से 12 सीट, तेलंगाना से 9, असम से 11, झारखंड के 11, छत्तीसगढ़ के 11 सीटों की, दिल्ली में 5 की घोषणा, जम्मू कश्मीर 2, उत्तराखंड 2, अरुणाचल 2, गोवा 1, त्रिपुरा 1 और अंडमान से 1 इस उम्मीदवारों की सूची जारी किया। 

दूसरी तरफ  कैराना से प्रदीप कुमार, मुजफ्फर नगर से , रामपुर घनश्याम , अमरोहा से कमरसियां तंवर, गौतम बुद्ध नगर डॉ. महेश शर्मा, मथुरा से हेमा मालिनी, आगरा से सत्यपाल सिंह बघेल, फतेहपुर सिकरी से राजकुमार चाहर, एटा से राजवीर सिंह, आवंला से धर्मेंद्र कश्यप, शाहजहांपुर से , धौरहरा से रेखा वर्मा, सीतापुर से राजेश वर्मा, हरदोई से जयप्रकाश रावत(एससी), मीसरी से असद कुमार रावत, उन्नाव से साक्षी महाराज, लखनऊ से राजनाथ सिंह, अमेठी से स्मृति ईरानी, प्रतापगढ़ सोहनलाल गुप्ता, इटावा कठेरिया, कन्नौज से सुब्रत पाठक, अकबरपुर से देवेंद्र सिंह भोले, झांसी से अनुराग शर्मा, हमीरपुर कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल, बांदा से आरके सिंह पटेल, फतेहपुर से साध्वी निरंजन ज्योति, फैजाबाद से लल्लू सिंह, अंबेडकर नगर रितेश पांडेय, श्रावस्ती से साकेत मिश्रा, डुमरियागंज से जगदंबिका पाल, बस्ती से , महाराजगंज पंकज चौधरी, गोरखपुर से रवि किशन, कुशी नगर विजय कुमार दुबे, बांस गाव कमलेश पासवान, आजमगढ़ दिनेश लाल यादव, सलेमपुर रविंद्र कुशवाहा, जौनपुर से उमाशंकर सिंह, चंदौली से महेंद्र नाथ पांडेय उम्मीदवार बनाए गए हैं। 

वहीं, पिछले दिनों खबर आई थी कि भाजपा ने NDA के उत्तर प्रदेश में साझीदारों के लिए लगभग 6 सीट छोड़ी हैं। इसमें भाजपा ने अपना दल को 2, पश्चिमी यूपी की बड़ी पार्टी आरएलडी को 2, पूर्वी यूपी में अपना दम-खम रखने वाले ओपी राजभर की पार्टी सुभासपा को 1 और निषाद पार्टी को 1 सीट शेयर की है। 

टॅग्स :उत्तर प्रदेशकानपुरसीतापुरलखनऊ
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टUttar Pradesh: बेटे ने पिता को उतारा मौत के घाट, समलैंगिक संबंधों पर थी आपत्ति

क्राइम अलर्टSaharanpur Rape Crime News: चार वर्षीय बच्ची से हैवानियत, मंदिर में भंडारे के दौरान लापता हो गई पीड़िता, जंगल ले गया था युवक...

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: जानिए कौन हैं रमेश अवस्थी, 1990 से राजनीति में जुड़े....

भारतदेशभर के 13 हवाईअड्डों को मिला बम से उड़ाने की धमकी भरा ई-मेल, तलाश जारी

भारतLok Sabha Elections 2024: पांचवें चरण में 20% उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले, एडीआर की रिपोर्ट से हुआ खुलासा

उत्तर प्रदेश अधिक खबरें

उत्तर प्रदेश"हमारे परमाणु बम क्या फ्रिज में रखने के लिए हैं?", CM योगी आदित्यनाथ का मणिशंकर अय्यर पर पलटवार

उत्तर प्रदेशपूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत दी, लेकिन सजा पर रोक से किया इनकार

उत्तर प्रदेशउत्तर प्रदेश के ​विकास को लगेंगे पंख, लखनऊ और विस्तार देगा मिग्सन लखनऊ सेंट्रल

उत्तर प्रदेशUP Board Result 2024: सीतापुर की प्राची निगम ने किया टॉप, 12वीं और 10वीं में इतने फीसदी छात्र हुए पास

उत्तर प्रदेशLok Sabha Election 2024: डिंपल यादव ने दाखिल किया नामांकन, अखिलेश-शिवपाल समेत पार्टी के ये नेता रहे मौजूद