दीपिका-रणवीर पर भारी पड़ेगी प्रियंका-निक की शादी, होटल में 1 रात का 43 लाख किराया

By उस्मान | Published: November 22, 2018 01:21 PM2018-11-22T13:21:08+5:302018-11-22T13:21:08+5:30

दीपिका-रणवीर की शादी में जिस विले में मेहमान ठहरे थे, वहां एक दिन का किराया 8.5 लाख से 25 लाख रुपये था. सूत्रों के अनुसार, जहां प्रियंका-निक की शादी हो रही है, वहां एक रात का किराया 60,000 डॉलर यानी 43 लाख रुपये हैं।

Interesting facts about Priyanka Chopra and Nick Jonas' wedding palace taj umaid bhawan palace | दीपिका-रणवीर पर भारी पड़ेगी प्रियंका-निक की शादी, होटल में 1 रात का 43 लाख किराया

फोटो- पिक्साबे

दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह की शादी की रस्में अभी तक खत्म नहीं हुई हैं। इटली के लेक कोमो में शादी करने के बाद बॉलीवुड के इस हॉट कपल ने बैंगलोर के लीला पैलेस होटल में रिसेप्शन की पार्टी दी और अब दीपवीर की शादी की दूसरी रिसेप्शन पार्टी 28 नवंबर को होटल ग्रैंड हयात में है। दीपिका-रणवीर अपनी शादी पर करोड़ों रुपये खर कर रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अपनी शादी पर इटली में 1,73,25,000 खर्च किए। लेक कोमो में जिस विले में मेहमान ठहरे थे, वहां एक दिन का किराया 8.5 लाख से 25 लाख रुपये था। इसके अलावा सजावट पर भी करोड़ो रुपए खर्च किए गए। 

जोधपुर के ताज उम्मेद भवन पैलेस में होगी प्रियंका-निक की शादी   
यह तो रहा दीपिका-रणवीर की शादी का मोटा-मोटा खर्चा। अब इंडस्ट्री में प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस की शादी की चर्चा शुरू हो गई है। हालांकि प्रियंका-निक की शादी की डेट की आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं हुई है लेकिन बताया जा रहा है कि यह कपल 2 दिसंबर को जोधपुर के ताज उम्मेद भवन पैलेस में शादी के बंधन में बंध जाएगा।  

उम्मेद भवन पैलेस में एक रात का किराया 43 लाख रुपये
सूत्रों के अनुसार, ताज उम्मेद भवन पैलेस में एक रात का किराया 60,000 डॉलर यानी 43 लाख रुपये है। अब आप इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि निक-जोनस अपनी शादी में पानी की तरह पैसा बहाने वाले हैं।

 

ताज उम्मेद भवन पैलेस से जुड़ी ये 5 बातें कर देंगी हैरान
1) महाराजा उम्मेद सिंग राठौर द्वारा निर्मित यह शानदार होटल 26 एकड़ में फैला हुआ है। भारत की स्वतंत्रता से पहले बनाया गया यह अंतिम शाही महल है। महाराजा उम्मेद सिंह के वंशज महाराजा गज सिंह अभी भी यहां रहते हैं।

2) महाराजा उम्मेद सिंह दुनिया का सबसे बड़ा निजी निवास बनाना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने ब्रिटिश इंजीनियर एचवी लंकास्टर को नियुक्त किया। इसकी बाहरी संरचना के लिए चित्तार बलुआ पत्थर का इस्तेमाल किया गया है। 

3) यह 26 एकड़ में फैला है और 15 एकड़ में सिर्फ बगीचे हैं। इस शाही निवास में 347 कमरे, एक निजी मीटिंग हॉल, जनता से मिलने के लिए एक दरबार हॉल, प्राइवेट डाइनिंग हॉल, एक बॉल रूम, एक पुस्तकालय, एक इनडोर स्विमिंग पूल और स्पा, एक  बिलियर्ड्स रूम, चार टेनिस कोर्ट, दो संगमरमर स्क्वैश कोर्ट और लंबे मार्ग हैं।

4) एक वेबसाइट के अनुसार, आमतौर पर शादी के लिए यहां 67 कमरे हैं और एक कमरे के एक रात का किराया 30 से 35 हजार रुपये के बीच है। अगर आप यहां शादी करने का प्लान बना रहे हैं और आपके 200 मेहमान हैं, तो आपको 76 से 92 लाख रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं।

Web Title: Interesting facts about Priyanka Chopra and Nick Jonas' wedding palace taj umaid bhawan palace

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे