सेरेना विलियम्स ने इंडियन वेल्स में जीत के साथ वापसी की, शारापोवा पहले दौर में हारीं

By IANS | Published: March 9, 2018 02:58 PM2018-03-09T14:58:35+5:302018-03-09T14:58:35+5:30

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने लॉस एंजेलिस में चल रहे इंडियन वेल्स टूर्नामेंट में जीत के साथ वापसी की है।

Serena Williams wins at Indian Wells in first WTA Tour match | सेरेना विलियम्स ने इंडियन वेल्स में जीत के साथ वापसी की, शारापोवा पहले दौर में हारीं

Serena Williams wins at Indian Wells in first WTA Tour match

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने लॉस एंजेलिस में चल रहे इंडियन वेल्स टूर्नामेंट में जीत के साथ वापसी की है। 2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने के बाद 36 वर्षीय सेरेना विलियम्स का यह पहला टूर्नामेंट है। सेरेना गर्भवती होने के कारण टेनिस कोर्ट से बाहर रही थी।

सेरेना ने शुक्रवार को इंडियन वेल्स के पहले दौर के मुकाबले में कजाकिस्तान की जारीना दीयास को सीधे सेटों में 7-5, 6-3 से पराजित किया। अपनी जीत के बाद 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना ने कहा कि मैं अभी पूरे फॉर्म में नहीं हूं लेकिन यह मायने नहीं रखता। यह जीत आसान नहीं थी।

इससे पहले, कोर्ट में पहुंचते समय हजारों दर्शकों ने उनका अभिनंदन किया। टूर्नामेंट के दूसरे दौर में विलियम्स का मुकाबला डच खिलाड़ी किकि बेर्तेस से होगा।

इंडियन वेल्स के पहले दौर में हारीं शारापोवा

इससे पहले तीन साल बाद इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट में वापसी करने वालीं रूस की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा को निराशा हाथ लगी थी। महिला एकल वर्ग के पहले ही दौर में उन्हें जापान की नाओमी ओसाक से हारकर बाहर होना पड़ा। ओसाका ने शारापोवा को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से मात दी थी। ओसाका का सामना अब दूसरे दौर में वर्ल्ड नम्बर-31 एग्निएज्का रदवांस्का से होगा।

सैम स्तोसुर ने लॉरेन डेविस को दी मात

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया की सैम स्तोसुर ने भी महिला एकल वर्ग के पहले दौर में अमेरिका की लॉरेन डेविस को 3-6, 6-3, 6-3 से मात दी। उनकी भिड़ंत अब क्रिस्टिना म्लादेनोविक से होगी। अमेरिका की 16 वर्षीया खिलाड़ी अमांडा अनिसिमोवा के वर्ल्ड नम्बर-94 फ्रांसीसी खिलाड़ी पॉलिने पार्मेटियर को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से हराकर दूसरे दौर में रूसी खिलाड़ी एनास्तासिया पाव्लुचेंकोवा के खिलाफ भिड़ंत पक्की कर ली है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Web Title: Serena Williams wins at Indian Wells in first WTA Tour match

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे