French Open: ये अमेरिकी खिलाड़ी 'कैंसर' की वजह से हटीं, मारिया शारापोव कंधे की चोट से बाहर

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 16, 2019 03:19 PM2019-05-16T15:19:55+5:302019-05-16T15:29:54+5:30

Nicole Gibbs: अमेरिका की 26 वर्षीय निकोल गिब्स ने कैंसर की वजह से लिया नाम वापस, स्टार रूसी खिलाड़ी मारिया शारापोवा कंधे की चोट की वजह से हुईं बाहर

French Open: Maria Sharapova rules out with Shoulder Injury, Nicole Gibbs withdraws due to rare cancer | French Open: ये अमेरिकी खिलाड़ी 'कैंसर' की वजह से हटीं, मारिया शारापोव कंधे की चोट से बाहर

निकोल गिब्स (बाएं) कैंसर तो शारापोवा (दाएं) कंधे की चोट से बाहर

पांच बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन रूस की मारिया शारापोवा कंधे की चोट की वजह से इस साल खेले जाने वाले फ्रेंच ओपन से बाहर हो गई हैं, दो बार की रोलां गैरा विजेता ने बुधवार को इसकी घोषणा की। 

32 वर्षीय शारापोवा ने जनवरी के अंत में रूस में एक टूर्नामेंट से नाम वापस लेने के बाद से किसी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया है। अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में शारापोवा ने कहा, 'कई बार सही फैसले हमेशा आसान नहीं होते हैं।'

2014 की फ्रेंच ओपन की ट्रॉफी उठाए अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए शारापोवा ने लिखा है, 'एक बेहतर खबर है, मैंने प्रैक्टिस कोर्ट पर वापसी कर ली है, और धीरे-धीरे मेरे कंधे में ताकत पैदा हो रही है।'

फरवरी में दुनिया की 35वें नंबर की खिलाड़ी ने कहा था कि उन्हें अपनी लंबे समय से चली आ रही कंधे की समस्या से निपटने के लिए एक छोटी सी प्रक्रिया से गुजरना पड़ा।

दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाने से चूक गई थीं। शारापोवा 2017 के अंत में खत्म हुए अपने 15 महीने के लंबे डोपिंग बैन बाद से अपनी टॉप फिटनेस पाने के लिए जूझ रही हैं।

इस साल का फ्रेंच ओपन 26 मई से 9 जून तक खेला जाएगा, जिसके राफेल नडाल और सिमोना हालेप क्रमश: गत चैंपियन है।

इस अमेरिकी खिलाड़ी ने कैंसर की वजह से लिया नाम वापस

वहीं अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी निकोल गिब्स ने कहा है कि वह अपनी लार ग्रंथि कैंसर के इलाज के लिए होने वाली सर्जरी की वजह से फ्रेंच ओपन नहीं खेल पाएंगी। 

दुनिया की 116वीं रैंक वाली 26 वर्षीय खिलाड़ी गिब्स ने ट्विटर पर ये जानकारी देते हुए बताया कि उनकी सर्जरी शुक्रवार को की जानी है और वह जून में होने वाले विंबलडन के लिए क्वॉलिफाई करने की कोशिश कर रही हैं।


गिब्स 2014 यूएस ओपन और 2017 ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंची थी। वह 2016 में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 68वीं रैंक पर पहुंची थी। उन्होंने 2016 में स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के लिए यूएस कॉलिजिएट सिंगल्स और टीम खिताब जीते थे, लेकिन उन्हें अब भी अपने पहले डब्ल्यूटीए टूर टाइटल की तलाश है। 

उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि उनके डेंटिस्ट ने पिछले महीने उनके मुंह के ऊपरी हिस्से में दिक्कत का पता लगाया था और कहा था कि सिर्फ सर्जरी ही इलाज के लिए पर्याप्त होगी।

English summary :
Maria Sharapova five-time Grand Slam champion, has fallen out from French Open this year due to a shoulder injury, the two-time Gara winner announced this on Wednesday.


Web Title: French Open: Maria Sharapova rules out with Shoulder Injury, Nicole Gibbs withdraws due to rare cancer

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे